त्रिपुरा: भौमिक हत्या की जांच CBI से कराने की मांग, परिवार को SIT पर भरोसा नहीं

Daily news network Posted: 2017-12-03 11:19:57 IST Updated: 2017-12-03 11:55:17 IST
त्रिपुरा: भौमिक हत्या की जांच CBI से कराने की मांग, परिवार को SIT पर भरोसा नहीं
  • सुदीप दत्ता भौमिक के परिवार वालो ने शनिवार को एक प्रेस काॅन्फ्रेंस में सुदीप हत्या मामले में सीबीआर्इ जाँच की मांग की है।

अगरतला

सुदीप दत्ता भौमिक के परिवार वालो ने शनिवार को एक प्रेस काॅन्फ्रेंस में सुदीप हत्या मामले में सीबीआर्इ जाँच की मांग की है। इस मामले की जांच अभी तक एसआर्इटी कर ही है लेकिन सुदीप के परिवार वालों का कहना है कि अब इस मामले को सीबीआर्इ को सौंप देना चाहिए।


सुदीप की पत्नी सीमा दत्ता भौमिक आैर बेटे समीप का कहना है कि मामले की जांच आरोपियों को बचाने के लिए की जायेगी आैर जब तक मामला सीबीआर्इ तक जायेगा तब तक इस केस के सभी सबूतों को मिटा दिया जायेगा जिससे दोषियों को बचाया जा सके।


आपको बता दें कि 50 साल के सुदीप दत्ता भौमिक की 21 नवंबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वे बंगाली भाषा के दैनिक समाचार पत्र श्यानदन पत्रिका के वरिष्ठ क्राइम रिपोर्टर थे।साथ ही वे टीवी चैनल वैनगार्ड के भी रिपोर्टर थे। अगरतला से 30 किलोमीटर दूर स्थित आर.के.नगर में सेकैंड बटालियन के मुख्यालय में त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के कर्मी ने कथित रूप से सुदीप की गोली मारकर हत्या कर दी थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पत्रकार सुदीप दत्ता भौमिक की आरोपी नंदू रियांग के साथ कहासुनी हुई थी, जिसके बाद रियांग ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकाली और भौमिक को गोली मार दी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी रियांग को गिरफ्तार कर लिया है।


एसआर्इटी के डीआर्इजी के प्रमुख अरिंदम नाथ ने कमांडेंट तपन देवबर्मा का पक्ष लेते हुए सुदीप को अपने चैम्बर से पैसा चोरी करने को आरेाप लगाया है। इस पर सीमा ने कहा कि जांच कर रही एसआर्इटी की टीम भी आरोपियों के साथ मिली हुर्इ है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ने 10 लाख का चेक देकर उनके परिवार का अपमान किया है अगर वे सच मे हमारी मदद करना चाहते है तो कम से कम 1 करोड़ का भुगतान करें।


सूचना मंत्री भानु लाल साहा ने कहा कि एसआईटी की जांच अच्छी तरह से चल रही है आैर हमने कुछ भी किया है, लेकिन हम परिवार की उम्मीदों को पूरा नहीं कर सकते।