असम : कुख्यात मवेशी तस्कर अशरफुल बंगाल से गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2017-07-15 20:43:06 IST Updated: 2017-07-15 20:43:06 IST
असम : कुख्यात मवेशी तस्कर अशरफुल बंगाल से गिरफ्तार
  • धुबड़ी जिले के असम-बांग्लादेश की सीमाई नदी मार्ग से पशुओं की अवेध तस्करी में लिप्त अशरफुल आकंद (27) नामक व्यक्ति को आगोमनी पुलिस ने ट्रांजीट वारंट की सहायता से धुबड़ी के मुख्य न्यायायिक दंडाधीश की अदालत में पेश किया जहां से उसे पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया।

असम

धुबड़ी । धुबड़ी जिले के असम-बांग्लादेश  की सीमाई नदी मार्ग  से पशुओं की अवेध तस्करी में लिप्त अशरफुल आकंद (27) नामक व्यक्ति को आगोमनी पुलिस ने ट्रांजीट वारंट की सहायता से धुबड़ी के  मुख्य न्यायायिक दंडाधीश की अदालत में पेश किया जहां से उसे पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया। 



सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बड़े पैमाने पर बांग्लादेश में पशुओं की चालान करने  वाले अभियुक्त अशरफुल आकंद को पुलिस ने अदालत से पूछताछ के लिए दस दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन अदालत ने पांच दिनों के लिए आकंद को पुलिस रिमांड पर दिया है । प्रारंभिक पूछताछ में अशरफुल ने ईट भट्ठा में काम करने  की बात बताई है। 



असम-बंगाल की सीमा क्षेत्र जलजनी  नदी मार्ग से पशुओं को केले के तने से बांध कर  बांग्लादेश में तस्करी करने चाला अशरफुल तस्करी शातिर नायक बन गया।




पशुओं की तस्करी  के संबंध में पुलिस को खबर मिलते ही  झापसाबाडी  चतुर्थ खंड निवासी  अशरफुल पश्चिम बंगाल के तूफानगंज स्थित अपने ससुराल में जाकर  छिप गया। इधर अशरफुल की तलाश में पुलिस ने जब अशरफुल के घर  में तलाशी अभियान चलाया तो न सिर्फ अवैध पशु तस्करी के कागजात बल्कि अनेको अवैध कार्यों  का चिट्ठा बरामद हआ।




 सूत्र ने आगे बताया कि कागजातों को बरामद करने के पश्चात  पुलिस ने भारतीय दंड विधि पशु निर्यातन विरोधी कानून और भारतीय शुल्क कानून के अधीन  एक प्राथमिकी दर्ज कर अशरफुल की व्यापक स्तर पर खोज शुरू का दी। काफी छानबीन के पश्चात अंत में गत रविवार को आगोमनी थाना के प्रभारी  विश्वजीत भद्र के नेतृत्व में असम पुलिस ने पश्चिम बंगाल की पुलिस के सहयोग से तूफानगंज के कालीबाडी  से अश्रफुल की गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार  अशरफुल को बंगाल की पुलिस ने अदालत में पेश किया जंहा से धुबडी पुलिस ने ट्रांजीट वारंट  के जरिए आरोपी को अपनी हिरासत  ले लिया।