बढ़ती महंगाई होगी भाजपा के खिलाफ मुख्य हथियार

Daily news network Posted: 2017-09-15 19:58:26 IST Updated: 2017-09-15 19:58:26 IST
बढ़ती महंगाई होगी भाजपा के खिलाफ मुख्य हथियार
  • देशभर में रोजाना पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम जनता परेशान है । दिल्ली-मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 3 साल के हाई लेवल पर पहुंच गई है । अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से मेघालय जैसे छोटे राज्य के लोग भी त्रस्त हो चुके है ।

मेघालय

शिलांग । देशभर में रोजाना पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम जनता परेशान है । दिल्ली-मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 3 साल के हाई लेवल पर पहुंच गई है । अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से मेघालय जैसे छोटे राज्य के लोग भी त्रस्त हो चुके है । 





पेट्रोल-डीजल को बढ़ती कीमतों पे अगर जल्द से जल्द लगाम नहीं लगाई गई तो भाजपा के लिए आने वाला समय मुश्किलें कड़ी कर सकता है । खास कर मेघालय जैसे राज्य में जहां  अगले शाल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं । और भाजपा मेघालय में सरकार बनाने का जो सपना देख रही है, कहीं यह अपना सपना ही ना रह जाए । 




क्योंकि अब लोगों की बर्दास्त का बांध अब टूटने लगा है । वहीं कांग्रेस, जो मेघालय  में भाजपा की मुख्य प्रतिद्वंद्वी है। अब कांग्रेस के हाथ बैठे बिठाए भाजपा के खिलाफ एक मुद्दा मिल गया है । डीजल -पेट्रोल और खाने की  वस्तुओं  की बढ़ती कीमतों ने अगस्त महीने में थोक महंगाई  दर में भी आग लगा दी और ये पिछले चार महीनों के सबसे ऊंचे पायदान परपहुंच गई है। थोक महगाई दर में 3.24 फीसदी का इजाफा हुआ है ।




इससे पहले अप्रैल में भी महंगाई दर 3.85 फीसदी के स्तर पर पहुंच गया था । गुरुवार को सरकार की तरफ से जारी आंकडों के हिसाब से खाने-पीने की वस्तुओं के दामों में 5.75 फीसदी की बहोतरी देखी गई, जो कि जुलाई में 2.15 फीसदी थी । जहां  जुलाई में सब्जियां 21.95 फीसदी महंगी, वहीं अगस्त में यह आकड़ा 44.93 फीसदी के पार चला गया ।