छात्रसंघों की जीत देश में कांग्रेसी राजनीति का टर्निंग पॉइंट : रिपुन बोरा

Daily news network Posted: 2017-09-15 14:58:47 IST Updated: 2017-09-15 14:59:20 IST
छात्रसंघों की जीत देश में कांग्रेसी राजनीति का टर्निंग पॉइंट : रिपुन बोरा
  • दिल्ली विश्वविद्यालय और गोहाटी विश्वविद्यालय के हाल ही में हुए छात्र संघ चुनावों में एनएसयूआई को अहम पदों पर मिली जीत से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा खासे उत्साहित हैं।

असम

गुवाहाटी । दिल्ली विश्वविद्यालय और गोहाटी विश्वविद्यालय के हाल ही में हुए छात्र संघ चुनावों में एनएसयूआई को अहम पदों पर मिली जीत से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा खासे उत्साहित हैं। उनके मुताबिक छात्र संघों के परिणाम भाजपा की वादाखिलाफी की राजनीति के खिलाफ़ बन रहे जनादेश और देश में कांग्रेसी राजनीति के लिए टर्निंग पॉइंट  हैं।





यहां राजीव भवन में उन्होंने दावा किया कि अब भाजपा की उलटी गिनती शुरू हो गई है। वर्ष 2019  के चुनावों में इसका असर तेजी से दिखेगा। उनके मुताबिक छात्र संघ चुनावों के परिणामों ने बता दिया है कि युवाओं में मोदी के प्रति मोहभंग की स्थिति गहराने लगी है । हर साल दो करोड़  युवाओं को  रोजगारी देने का वादा तो बीते साढ़े  तीन साल में थोथा  साबित हुआ है ।



उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को महान और कांग्रेस के लिए भी अत्यंत सम्माननीय  नेता निरूपित करते हुए भाजपा पर उनकी अपमान करने का  गंभीर आरोप भी लगाया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक भाजपा ने वाजपेयी का यह अपमान अटल अमृत अभियान के माध्यम से किया है।




बोरा ने कहा कि सरकार ने इस अभियान के तहत हर व्यक्ति को दो लाख रुपए के बीमा का भरोसा दिया भी । अभी तक किसी को वह लाभ नहीं दिया । यहm भी कहा था कि लोगों के बीमारी के खर्च के बिल का समायोजन सरकार करेगी  । किसी को  50 रुपए, किसी को  125 और किसी को 280 रुपए के चेक देकर पुरे  अभियान को  मजाक बना दिया गया । कैंसर रोगियों को महज पांच हजार रुपए का चेक दिया गया ।




प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के एक महान प्रधानमंत्री रह चुके व्यक्ति के नाम पर इस तरह का प्रहसन नहीं करना चाहिए था । यह उनका घोर अपमान है।