इन देशों में नहीं होती है रात, ये VIDEO आपको हैरान कर देगा...

Daily news network Posted: 2017-12-07 17:39:24 IST Updated: 2017-12-07 17:39:24 IST
इन देशों में नहीं होती है रात, ये VIDEO आपको हैरान कर देगा...

डेलीन्यूज की ट्रेवल सीरीज में आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐेसे देशों से रूबरू करवाएंगे, जहां रात नहीं होती, जी हां, यहां सूरज तो निकल जाता है, लेकिन डूबता नहीं है। आइए जानिए ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में...


- नार्वे बेहद खूबसूरत देश है, यह देश चारों तरफ  से पहाड़ों से घिरा हुआ है, लेकिन इस खूबसूरत देश में देश में साल के 76 दिन सूरज पूरी तरह से नहीं डूबता। मई से लेकर जुलाई महीने तक इस देश में सूरज न डूबने की वजह से इसे लैंड ऑफ  द मिड नाइट सन भी कहते हैं।

- कनाडा को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा शहर भी कहते हैं। यहां के उत्तर-पश्चिम हिस्से में गर्मी के मौसम में 50 दिनों तक सूरज चमकता रहता है और रात के समय भी अंधेरा देखने को नहीं मिलता।

- अलास्का देश अपने खूबसूरत ग्लेशियर की वजह से काफी मशहूर है। इस देश में भी मई से लेकर जुलाई महीने तक सूरज नहीं डूबता, आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि अलास्का में एक जगह ऐसा पिज्जा प्लेस है जो प्लेन से लोगों को पिज्जा डिलिवर करता है।

- आइसलैंड यूरोप का सबसे बड़ा और खूबसूरत आइलैंड है। यहां मई से लेकर जुलाई के अंत तक सूरज चमकता रहता है।  साथ ही आइसलैंड में कई सारे झरने हैं, लेकिन इन झरनों में नहाने के लिए एक शर्त है। इसके झरनों में नहाने जाने से पहले भी आपको नहाना पड़ेगा और वो भी खुले में बिना कोई कपड़े पहने।

- फिनलैंड में मई से लेकर जुलाई महीने तक लगभग 73 दिन सूरज अपनी रोशनी बिखेरता है। गर्मी के इन दिनों में सूरज न डूबने के कारण घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। फिनलैंड की जनसंख्या लगभग 55 लाख हैं, यहां 1 वर्ग किलोमीटर में लगभग 18 आदमी रहते हैं जो यूरोपियन यूनियन में सबसे कम हैं।