Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

ये कंपनी दे रही है 50 हजार रुपए महीने कमाने का शानदार मौका, ऐसे उठाएं फायदा

Patrika news network Posted: 2017-03-09 12:31:08 IST Updated: 2017-03-09 12:31:08 IST
ये कंपनी दे रही है 50 हजार रुपए महीने कमाने का शानदार मौका, ऐसे उठाएं फायदा
  • अगर आप भी ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है। अलीबाबा ग्रुप की कंपनी यूसी वेब ने कंटेंट क्रिएटर और राइटर्स को कमाई का शानदार मौका देगी।

नई दिल्ली।

अगर आप भी ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है। अलीबाबा ग्रुप की कंपनी यूसी वेब ने कंटेंट क्रिएटर और राइटर्स को कमाई का शानदार मौका देगी। यूसी वेब ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपने वी-मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1 हजार कंटेंट क्रिएटर्स या राइटर्स को हर महीने मिनिमम 50 हजार रुपए का भुगतान करेगी।

अलीबाबा बिजनेस ग्रुप प्रेसिडेंट और यूसी वेब को-फाउंडर हे शिआओपेंग के अनुसार, ‘यूसी न्यूज इस साल भारत में 1 हजार हाई क्वालिटी वाले वी-मीडिया क्रिएटर्स सलेक्ट करेगा, जिनको हर महीने मिनिमम 50 हजार रुपए का भुगतान किया जाएगा।’

वी-मीडिया, यूसी वेब का एक प्लेटफॉर्म है, जहां यूजर खुद को रजिस्टर करा सकते हैं। कंपनी ने भारत में यूजर जेनरेटेड कंटेंट को बढ़ावा देने के वास्ते रिवार्ड के लिए 5 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है। यूसीवेब इन दिनों गूगल और फेसबुक के बीच अपनी जगह बनाने की कोशिशें कर रहा है, इसीलिए उसने इस दिशा में बड़ी पहल की है।

आपको इसके लिए लंबे प्रॉसेस से गुजरना होगा। यूसी वेब पर रजिस्ट्रेशन के बाद आपको अच्छी क्वालिटी के आर्टिकल्स, फोटोज, वीडियोज आदि जैसे अपने कंटेंट पोस्ट करने होंगे। कंपनी उसमें से 1 हजार लोगों को सलेक्ट करेगी।

इस समय भारत में गूगल और फेसबुक का वर्चस्व है। ऐसे मार्केट में जगह बनाने के लिए कंपनी ने खास रणनीति बनाई है। इस समय यूसीवेब का भारतीय मोबाइल ब्राउजर सेगमेंट में 50 फीसदी मार्केट शेयर है। यूसी वेब का कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म यूसी न्यूज जून 2016 में लॉन्च हुआ था और फरवरी 2017 तक उसके मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 8 करोड़ तक पहुंच गई है।

कंपनी की भारत में अपने कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन को मजबूत बनाने के लिए अगले 2 साल के दौरान 200 करोड़ रुपए के निवेश की योजना है। शिआओपेंग ने कहा, ‘हम अपना कंटेंट जेनरेट नहीं करेंगे, लेकिन हम लोगों को वी-मीडिया पर अपना कंटेंट पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। बिग डाटा, आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल से हम कॉन्ट्रीब्यूटर्स को अपने कंटेंट में सुधार में मदद करेंगे और सही ऑडियंस तक अपनी पहुंच कायम करेंगे।’

उन्होंने कहा कि चीन में कंटेंट के तौर पर शॉर्ट वीडियो तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं और यूसीवेब को इस कॉन्सेप्ट में भारत में भी खासी संभावनाएं नजर आती हैं। जून 2016 में लॉन्च हुआ यूसीवेब का कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म यूसी न्यूज फरवरी 2017 तक 8 करोड़ से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स (एमएयू) के साथ देश का सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ने वाला एप बन गया है।