विस अध्यक्ष हितेन्द्र नाथ ने कहा, बाल मुद्दे पर लिखने वालों को संवेदनशील होने की जरुरत

Daily news network Posted: 2017-12-08 10:59:33 IST Updated: 2017-12-08 11:04:34 IST
विस अध्यक्ष हितेन्द्र नाथ ने कहा, बाल मुद्दे पर लिखने वालों को संवेदनशील होने की जरुरत
  • बच्चों के बारे में रिपोर्टिंग करने के दौरान मीडियाकर्मी को पूरी तरह से संवेदनशील रहने की जरूरत है।

गुवाहाटी

विधानसभा अध्यक्ष हितेन्द्र नाथ गोस्वामी ने 7 दिसंबर (गुरुवार) को बच्चाें के लिए काम करने वाली अंतर्राष्ट्रीय संस्था यूनिसेफ, असम आैर कृष्णकांत संदिकै राज्य मुक्त विश्वविद्यालय (केकेएचएसआेयू) की साझेदारी में बाल मुद्दे पर लिखने वाले पत्रकारों के अवार्ड समारोह में बोले कि बच्चों के बारे में रिपोर्टिंग करने के दौरान मीडियाकर्मी को पूरी तरह से संवेदनशील रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि किसी भी शिशु के बारे में गैरजिम्मेदाराना रिपोर्ट लिखने से उसका पूरा भविष्य बर्बाद हो सकता है ।


बड़े-बड़े मुददों के बीच में बच्चों की अनदेखी हो जाती है आैर उनकी समस्याआें को लेकर उदासीनता अच्छी बात नहीं है।आज के ये बच्चे ही कल देश का भविष्य बनेंगे। इस मौके पर विपक्ष नेता देवब्रत साइकिया वरिष्ठ राजनितिज्ञ हेमेन दास, यूनसेफ की तरफ से तहसीन आलम आैर केके संदिकै आैर राज्य मुक्त विश्वविद्यालय के डॉ. अरूप चौधरी ने अपने विचार व्यक्त किए।


पुरस्कार वितरण समारोह में  सर्वश्रेष्ठ प्रिंट मीडिया समूह का पुरस्कार दैनिक जन्मभूमि आैर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया समूह का पुरस्कार प्राग न्यूज़ को दिया गया। इस कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार मृणाल तालुकदार ने किया।



समारोह में युवा पत्रकार का पुरस्कार सागर डेका, मौसमी कलिता, निपोमणि कलिता आैर साइन का दिया गया।असमिया प्रतिदिन से बान्या बारा अौर असम ट्रिबून से मयुक गोस्वामी को दिया गया।  समारोह में बड़ी संख्या में आए वरिष्ठ पत्रकार सहित कर्इ लोग उपस्थित थे।