हथियारों के साथ तीन अवैध शिकारी गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2017-09-16 19:01:08 IST Updated: 2017-09-16 19:01:08 IST
हथियारों के साथ तीन अवैध शिकारी गिरफ्तार
  • धूला पुलिस ने अभियान चलाकर तीन कुख्यात अवैध शिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन शिकारियों के पास से ऑटोमेटिक थ्री नॉट थ्री राइफल, दस जीवित गोलियां और अन्य हथियार बरामद हुए हैं।

मंगलदै।

धूला पुलिस ने अभियान चलाकर तीन कुख्यात अवैध शिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन शिकारियों के पास से ऑटोमेटिक थ्री नॉट थ्री राइफल, दस जीवित गोलियां और अन्य हथियार बरामद हुए हैं।


यह शिकारी ओरांग राष्ट्रीय उद्यान में गैंडे का शिकार करने के फिराक में थे। इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक क्षीजीव थिराबियम ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्यजीत नाथ ने एक योजना बनाई और इसी योजना के तहत धूला थाना प्रभारी रंजीत हजारिका और उपनिरीक्षक मुकुट चंद्र डेका ने थाना क्षेत्र के चौकतोला बाजार में विभिन्न मार्गों पर नाका तलाशी शुरू की।



तलाशी के दौरान ही शुक्रवार सुबह तीन लोगों को एक यात्रीवाही सूमो गाड़ी से उतरकर ओरांग राष्ट्रीय उद्यान के समीपवर्ती मागुरमारी गांव की ओर जाते देखा गया। पुलिस ने फौरन तीनों को घेरकर तलाशी ली।



इस तलाशी के दौरान तीनों के पास से एक थ्री नॉट थ्री राइफल, 10 जीवित गोलियां, एक मैगजीन और एक साइलेंसर बरामद किया गया।



धूला थाना प्रभारी रंजीत हजारिका ने बताया कि हथियार बरामद होने के बाद तीनों को थाने में लाकर पूछताछ की गई जिस दौरान उन्होंने कई सनसनीखेज खुलासे किए। एक स्थानीय मूंसी ने ओरांग राष्ट्रीय उद्यान में गैंडे के शिकार के लिए इन अवैध शिकारियों को हथियार सहित बुलाया था जबकि नगालैंड के शूटर को शुक्रवार शाम आना था, लेकिन पुलिस की भनक पाकर वह नहीं आया।



बहरहाल पकड़े गए तीनों अवैध शिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस नेटवर्क की पहचान हो चुकी है और जल्द ही सभी को दबोच लिया जाएगा।