तृणमूल से भाजपा में शामिल छह में से तीन विधायक पार्टी कोर कमेटी में

Daily news network Posted: 2017-08-11 16:50:31 IST Updated: 2017-08-11 16:50:31 IST
तृणमूल से भाजपा में शामिल छह में से तीन विधायक पार्टी कोर कमेटी में

अगरतला।

त्रिपुरा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तृणमूल कांग्रेस से पार्टी में शामिल हुए तीन विधायकों सुदीप रॉय बर्मन, आशीष कुमार साहा और दिबा चन्द्र रंखवाल को भाजपा कोर कमेटी में शामिल किया है। भाजपा नेताओं के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य स्तरीय कोर कमेटी ही चुनावी रणनीति बनाएगी और पार्टी के कार्यों को संचालित करेगी। 


भाजपा में शामिल हुए तृणमूल के छह विधायकों में से तीन को पार्टी की कोर कमेटी में शामिल करने से विपक्ष को नया बल मिला है। एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि ये तीनों विधायक त्रिपुरा की राजनीति को अच्छी तरह समझते हैं तथा जीत-हार के समीकरण बदल सकते हैं। 25 वर्ष से त्रिपुरा में सत्तासीन वाम मोर्चा को पहली बार गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। 


वर्तमान परिस्थितियों में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को भी विधायकों की अहमियत का एहसास हुआ है। उन्होंने कहा कि वाम दलों को त्रिपुरा की सत्ता से हटाने के लिये गैर वामपंथी वोट एकजुट करने में इन विधायकों के सहयोग और समर्पण को महत्व दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि पार्टी जल्द ही विधानसभा अध्यक्ष आर सी देबनाथ से मिलकर पार्टी में शामिल हुए छ: तृणमूल विधायकों को भाजपा का विधायक घोषित करने की अपील करेगी।