इस कुएं को देखने दूर -दूर से आते है लाखों देशी-विदेशी पर्यटक, यहां पूरी होती है हर मुराद

Daily news network Posted: 2017-10-10 18:14:29 IST Updated: 2017-10-10 18:14:29 IST
इस कुएं को देखने दूर -दूर से आते है लाखों देशी-विदेशी पर्यटक, यहां पूरी होती है हर मुराद
  • दुनिया में लोग अलग-अलग जगहों पर घूमने के लिए जाते हैं, लेकिन कोई कुआ देखने के लिए जाए ये सुनने में थोड़ा अजीब लगता है। आपको बता दें कि पुर्तगाल के सिन्तारा में एक जादुई वेल है जिसे देखने के लिए दूर -दूर से लाखों देशी-विदेशी पर्यटक आते हैं।

Travel

दुनिया में लोग अलग-अलग जगहों पर घूमने के लिए जाते हैं, लेकिन कोई कुआ देखने के लिए जाए ये सुनने में थोड़ा अजीब लगता है। आपको बता दें कि पुर्तगाल के सिन्तारा में एक जादुई वेल है जिसे देखने के लिए दूर -दूर से लाखों देशी-विदेशी पर्यटक आते हैं। आपको बता दें कि लेडीरिनथिक ग्रोटा नाम के इस कुएं की गहराई कम से कम चार मंजिला इमारत के बराबर है।


video courtesy : Youtube.com | History of the World in Hindi

जैसे -जैसे व्यक्ति इस कुएं के नीचे जाता है वैसे-वैसे यह और भी संकरा होता जाता है। इस कुएं से रोशनी निकलती रहती है इसी कारण लोग इसे विशिंग वेल भी कहते हैं। लोगों कि मान्यता के अनुसार अगर कोई व्यक्ति इस कुए से कुछ मांगता है तो उसकी मुराद पूरी होती है।

इस कुएं को द् इनवर्टेड टॉवर, सिंट्रा भी कहा जाता है। इस कुएं के पास ही एक छोटा सा कुआ है और दोनों कुएं आपस में सुंरगों की तरह जुड़े हुए हैं। इस कुएं में पानी न होने के कारण पर्यटक इस कुएं में नीचे तक घूम सकते हैं।