उद्योगों और परियोजनाओं को गति देने के लिए सोनोवाल ने जेटली-प्रभु से लगाई गुहार

Daily news network Posted: 2017-09-17 13:41:38 IST Updated: 2017-09-17 13:41:38 IST
उद्योगों और परियोजनाओं को गति देने के लिए सोनोवाल ने जेटली-प्रभु से लगाई गुहार
  • मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात कर राज्य में उद्योगों और परियोजनाओं को गति देने की अपील की है। शनिवार को सोनोवाल ने नई दिल्ली में दोनों मंत्रियों से मुलाकात की।

नई दिल्ली।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात कर राज्य में उद्योगों और परियोजनाओं को गति देने की अपील की है। शनिवार को सोनोवाल ने नई दिल्ली में दोनों मंत्रियों से मुलाकात की।



केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निवास में उनसे मुलाकात कर मुख्यमंत्री सोनोवाल ने असम में पुनः आई बाढ़ और भू-कटाव से पैदा हुई नई समस्याओं के लिए केंद्रीय राशि जारी करने में उनसे हस्तक्षेप करने की अपील की है। बाढ़ प्रबंधन कार्यक्रम के तहत लंबित 141 केंद्रीय योजनाओं की राशि को जल्द से जल्द जारी करने की मांग करते हुए सोनोवाल ने कहा कि इस बकाए धन से राज्य में चल रही परियोजनाओं को गति मिलेगी।

सोनोवाल ने हिंदुस्तान पेपर निगम के तहत असम के पेपर मीलों के पुनरुत्थान करने में भी केंद्रीय वित्त मंत्री की मदद मांगी है। सोनोवाल ने जेटली को ब्रह्मपुत्र और बराक घाटी में ठप्प पड़ी इकाइयों के बारे में बताया। साथ ही केंद्रीय मंत्री से पुनरुत्थान पैकेज के लिए 1800 करोड़ रुपए तत्काल जारी करने की मांग की।



मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वाणिज्य तथा उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु से भी मुलाकात कर असम में कृषि आधारित जैविक उद्योगों में केंद्रीय मदद की मांग की है। जोरहाट के टोकलाई चाय अनुसंधान केंद्र की चर्चा करते हुए उन्होंने केंद्र द्वारा दिए जाने वाले संसाधनों पर जोर देने की मांग की।



मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने फरवरी 2018 में असम में आयोजित वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन से पहले निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए औद्योगिक नीति बनाने में सुरेश प्रभु से मदद की मांग की।