मणिपुर की गवर्नर ने मोदी को लेकर किया ये वादा, तिरंगा फहरा हुईं भावुक

Daily news network Posted: 2017-06-20 16:12:55 IST Updated: 2017-06-20 16:12:55 IST
मणिपुर की गवर्नर ने मोदी को लेकर किया ये वादा, तिरंगा फहरा हुईं भावुक
  • जामियामिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में सोमवार को 102 फुट ऊंचा तिरंगा फहराया गया

नई दिल्ली।

 जामियामिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में सोमवार को 102 फुट ऊंचा तिरंगा फहराया गया। साथ ही 21 परमवीर चक्र प्राप्त सैनिकों के चित्र वाली वॉल ऑफ वार हीरोज का उद्घाटन किया गया। इसका शुभारंभ मणिपुर की गवर्नर और यूनिवर्सिटी की चांसलर डॉ. नजमा हेपतुल्ला ने किया। 



इस अवसर पर नजमा भावुक हो गई थीं। उन्होंने अपनी आंखों से आंसू पोछते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय मेरे खून में है। मेरे नाना अबुल कलाम आजाद का भी इसे बनाने में बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि जामिया राष्ट्रवादी मुहिम का हिस्सा है। जामिया की स्थापना आजादी की लड़ाई से जुड़ी है। महात्मा गांधी ने असहयोग आंदोलन के आह्वान पर ब्रिटिश शिक्षा के विरोध और विकल्प के रूप में इसकी स्थापना हुई। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जामिया जरूर बुलाएंगी।



उन्होंने कहा कि जामिया की संस्कृति बहुत पुरानी है। देश निर्माण में इसकी अहम भूमिका है। उन्होंने जामिया के एजेके मास कम्युनिकेशन एंड रिसर्च सेंटर में उत्तर-पूर्वी राज्यों की नीति और शोध आदि पर पढ़ाने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का फोकस उत्तर-पूर्वी राज्यों के विकास पर है। इसी सोच पर उन्होंने सबका साथ, सबका विकास का नारा भी दिया है। 



इस मौके पर भाजपा नेता तरुण विजय भी मौजूद थे। जिनके प्रस्ताव पर देश भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों में वॉल ऑफ वार हीरोज बनाई गई हैं। जिससे छात्र इनसे प्रेरित हों और देश निर्माण में अपनी भागीदारी करें। इस मौके पर कुलपति प्रो. तलत अहमद ने कहा कि यूनिवर्सिटी में पहली बार कोई महिला चांसलर बनी हैं और चांसलर बनने के बाद पहली बार यूनिवर्सिटी आई हैं। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ अधिकारी और फेकल्टी मौजूद थे।