त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरु की

Daily news network Posted: 2017-06-20 10:24:15 IST Updated: 2017-06-20 10:24:15 IST
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरु की
  • भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया शुरु की जा चुकी है

अगरतला।

त्रिपुरा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में वाम मोर्चे की सरकार को सत्ता से हटाने की महत्वाकांक्षी भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया शुरु की जा चुकी है। उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया राज्य की संसदीय समिति ने शुरु की है। 



पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बिप्लव देव ने कहा कि हमने पाया है कि 68 प्रतिशत मतदाता 45 साल से कम उम्र के हैं। इसलिए हमने तय किया कि हमारे द्वारा चुने जाने वाले 70 प्रतिशत उम्मीदवार 45 साल से कम उम्र के हों। उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों के कई वरिष्ठ नेता पिछले एक साल में बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुए हैं ताकि राज्य की जनता की सेवा कर सकें और पिछले 24 साल से सत्ता में बनी हुई वाम मोर्चे की सरकार को हटा सकें। देव ने कहा कि हमने अपनी पार्टी के सभी सदस्यों से यह स्पष्ट कर दिया है कि साफ छवि, पार्टी के प्रति समर्पण, दक्षता और 45 साल से कम उम्र के उम्मीदवारों को ही चुनाव में उतारा जाएगा। 




देव ने कहा कि हम युवा और शिक्षित उम्मीदवारों को प्राथमिकता देते हैं, क्योंकि वे मेहनत कर सकेंगे, यदि वे मंत्री बनते हैं तो प्रशासन को दक्षता से साथ चला सकेंगे। उन्होंने कहा कि मणिक सरकार के नेतृत्व वाली वाम मोर्चा सरकार भ्रष्टाचार में फंस गई है और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति ने एक तरह से दम ही तोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं के प्रति अपराध की दर बहुत ऊंची है और सात लाख से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं। हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने सरकार को सत्ता से हटाने के लिए पूर्ण सहयोग देने की पेशकश की है।