इस शहर को दी दहलाने की साजिश, मिला ऐसा खतरनाक बम

Daily news network Posted: 2017-09-15 13:54:55 IST Updated: 2017-09-15 13:54:55 IST
इस शहर को दी दहलाने की साजिश, मिला ऐसा खतरनाक बम
  • दक्षिण गारो पहाड़ पुलिस ने क्लेमोर प्रकृति के दो शक्तिशाली आईईडी बरामद करने में सफरलता हासिल की है।

शिलोंग।

दक्षिण गारो पहाड़ पुलिस ने क्लेमोर प्रकृति के दो शक्तिशाली आईईडी बरामद करने में सफरलता हासिल की है। मेघाल के अशांत गारो पहाड़ जिल के बद्दीमा और काकीजा क्षेत्र के पास वन क्षेत्र के निकट दो शक्तिशाली इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किया है। संदेह है कि जीएनएलए ने इसे लगाया था। 



एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले में कुछ दिनों पहले ही पुलिस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसके बाद इलाके में एक खोजी अभियान चलाया गया। अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस बात की सूचना मिली थी कि सुरक्षा बलों पर हमले के इरादे से जीएनएलए उग्रवादियों ने आईईडी लगाया है। 



इसके आधार पर विस्फोटकों को पता लगाने के लिए खोजी अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि बद्दीमा और काकीजा से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्टील कंटेनर में विस्फोटक मिला, जिसे एक बड़ी दुर्घटना टल गई। इसके बाद द्वितीय एमएलपी बटालियन का बम निरोधी दस्ता मौके पर उपस्थित होकर दोनों आईईडी को निष्क्रिय किया। 



पुलिस के अनुसार यह विस्फोटक सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाया गया था। उन्होंने कहा कि सूचना के आधार पर उसी क्षेत्र में लगाए गए दूसरे आईईडी का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।