गोजमुमो के कब्जे में सिक्किम सड़क, बंगाल से कटा संपर्क

Daily news network Posted: 2017-06-20 09:33:16 IST Updated: 2017-06-20 09:33:16 IST
गोजमुमो के कब्जे में सिक्किम सड़क, बंगाल से कटा संपर्क
  • दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में गोजमुमो के बेमियादी बंद का असर अब सिक्किम पर भी पडऩे लगा है

सिलीगुड़ी।

दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में गोजमुमो के बेमियादी बंद का असर अब सिक्किम पर भी पडऩे लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने सिलीगुड़ी एवं सिक्किम को जोडऩे वाली सड़क पर पहले से ही बंद के दौरान अवरोध पर निषेधाज्ञा लगा रखी है। उसके बाद भी भारी संख्या में गोरखा जन मुक्ति मोर्चा के समर्थक रंगपो में जमा हो गये और पश्चिम बंगाल को सिक्किम से जोडऩे वाली पुल को बंद कर दिया। इसकी वजह से सिक्किम में पहले से रहे काफी पर्यटक परेशानी में फंस गये हैं।



उधर, सिक्किम प्रदेश के पर्यटन मंत्री उगेन टी. ग्यात्सो ने कहा कि गोरखालैंड समर्थक कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग 10 को जाम कर दिया, जो उत्तरी बंगाल के सिलिगुड़ी को सिक्किम से जोड़ता है। सिक्किम के पर्यटन मंत्रालय के मुताबिक दार्जिलिंग में अशांति के बाद पर्यटकों की संख्या में गिरावट आई है, जो चिंता का विषय है।


 


ग्यात्सो ने कहा कि सिक्किम से उत्तरी बंगाल के सिलिगुड़ी तक रोजाना 17-18 बसें आती-जाती हैं, जिससे यहां पर्यटक आते हैं, लेकिन, अब पर्यटकों की संख्या गिर गई है। उन्होंने कहा, अब पर्यटक यहां आने से थोड़ा डर रहे हैं, क्योंकि उन्हें हिंसाग्रस्त इलाकों से होकर यात्रा करनी पड़ेगी। हम अधिकारियों से बातकर स्थिति का समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं।



इस बीच पहाड़ी क्षेत्र में हिंसा से उपजे हालात पर राज्य सरकार ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंप दी है। जबकि दार्जिलिंग में इंटरनेट सेवाएं बंद रही। राज्य सरकार ने समस्या को सुलझाने के लिए 22 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।