आज तय होगा UP का CM, फैसले से चौंका सकते हैं मोदी-शाह

Daily news network Posted: 2017-03-18 10:52:00 IST Updated: 2017-03-18 10:52:00 IST
आज तय होगा UP का CM, फैसले से चौंका सकते हैं मोदी-शाह
  • उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसका फैसला शनिवार को हो जाएगा। सीएम पद को लेकर कयासबाजियां ही चल रही हैं। शनिवार को पार्टी लखनऊ में यह घोषणा करेगी कि प्रदेश मुख्यमंत्री की कुर्सी आखिरकार किसे मिलेगी।

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसका फैसला शनिवार को हो जाएगा। सीएम पद को लेकर कयासबाजियां ही चल रही हैं। शनिवार को पार्टी लखनऊ में यह घोषणा करेगी कि प्रदेश मुख्यमंत्री की कुर्सी आखिरकार किसे मिलेगी।



इस रेस में केशव प्रसाद मौर्य, मनोज सिन्हा जैसे कुछ नामों को लेकर अनुमान तो लगाया जा रहा है, लेकिन एक संभावना यह भी है कि BJP यहां भी किसी नए चेहरे को CM बना सकती है।



बता दें कि उत्तराखंड में BJP ने अपने कद्दावर नेताओं को एक तरफ रखकर त्रिवेंद्र सिंह रावत के रूप में एक ताजा और नए चेहरे को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया। अगर उत्तराखंड के संकेतों पर गौर करें, तो लगता है कि उत्तर प्रदेश में भी पार्टी किसी नए चेहरे को मुख्यमंत्री पद सौंप सकती है। उत्तर प्रदेश में 19 तारीख को शपथग्रहण होना है।



लखनऊ में BJP की एक बैठक में CM के नाम की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। रविवार को मुख्यमंत्री अपने पद की शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री का नाम तय करने में सबसे बड़ी भूमिका अमित शाह और PM नरेंद्र मोदी की मानी जा रही है। उत्तराखंड में CM चुने गए त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शाह के करीबी बताए जा रहे हैं। 



BJP की संसदीय बोर्ड ने UP और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का चुनाव करने की जिम्मेदारी शाह को सौंपी थी। प्रदेश पार्टी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य पहले ही खुलकर अपनी दावेदारी जता चुके हैं।



संगठन के साथ काफी लंबे समय से जुड़े केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को भी CM पद की दौड़ में मजबूत नाम माना जा रहा है। सिन्हा शनिवार को बनारस पहुंचे और ईश्वर का आशीर्वाद पाने के लिए काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद वह संकटमोचन मंदिर में भी पूजा के लिए गए। माना जा रहा है कि सिन्हा भी इस पद की उम्मीद कर रहे हैं। पार्टी हलकों में चर्चा है कि मुख्यमंत्री पद मनोज सिन्हा और केशव प्रसाद मौर्य में से किसी को दिया जा सकता है, हालांकि पार्टी सूत्रों ने यह संकेत भी दिया कि अभी तक इस संबंध में कोई आखिरी फैसला नहीं लिया गया है और ऐसे में किसी नए चेहरे को CM बनाने की संभावना भी बनी हुई है।