उत्तराखण्ड और गोवा के सीएम चुनाव हारे,इरोम शर्मिला को मिले सिर्फ 85 वोट

Daily news network Posted: 2017-03-11 15:08:44 IST Updated: 2017-03-11 15:22:43 IST
उत्तराखण्ड और गोवा के सीएम चुनाव हारे,इरोम शर्मिला को मिले सिर्फ 85 वोट
  • पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़े बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है। गोवा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता लक्ष्मीकांत पार्सेकर चुनाव हार गए। उन्हें कांग्रेस के उम्मीदवार दयानंद सोप्ते ने मात दी।

देहरादून।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़े बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है। गोवा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता लक्ष्मीकांत पार्सेकर चुनाव हार गए। उन्हें कांग्रेस के उम्मीदवार दयानंद सोप्ते ने मात दी। पार्सेकर को 7,219 वोटों से हार मिली। पार्सेकर ने मेनड्रेम सीट से चुनाव लड़ा था।



वहीं गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत मडग़ांव विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को 4900 वोटों से हराया। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी हार का मुंह देखना पड़ा। हरीश रावत ने हरिद्वार ग्रामीण और किच्छा सीटों से चुनाव लड़ा था। वह दोनों सीटों से चुनाव हार गए। शुरुआती रुझानों में रावत हरिद्वार ग्रामीण से आगे थे। मणिपुर के मुख्यमंत्री इबोबी सिंह थौबल सीट से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार लेतंथेम बसंता सिंह को हराया। इस सीट से एएफएसपीए के खिलाफ 16 साल तक अनशन करने  वाली इरोम शर्मिला भी चुनाव हार गई है। उन्हें सिर्फ 85 वोट मिले। इरोम की प्रजा पार्टी राज्य में सिर्फ तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था।



वहीं उत्तराखण्ड भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट भी चुनाव हार गए हैं। उन्हें कांग्रेस के करन महारा ने 4 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बेटे और भाजपा नेता सौरभ बहुगुणा ने सितारगंज सीट से जीत हासिल कर ली है। सौरभ बहुगुणा ने मालती बिस्वास को हराया है। यमुनोत्री से भाजपा के केदार सिंह ने जीत दर्ज की है। भाजपा प्रत्याशी सतपाल महाराज भी चौबट्टाखाल से जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी राजपाल सिंह बिष्ट को 5404 वोटों से हराया है।