वेंकैया नायडू होंगे उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार, विपक्ष के गोपालकृष्ण गांधी से होगा मुकाबला

Daily news network Posted: 2017-07-17 20:09:29 IST Updated: 2017-07-17 20:09:29 IST
वेंकैया नायडू होंगे उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार, विपक्ष के गोपालकृष्ण गांधी से होगा मुकाबला
  • बीजेपी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है।

नई दिल्ली

बीजेपी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी संसदीय बोर्ड की यहां हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संसदीय दल के बैठक की जानकारी साझा की। उन्होंने कहा, 'बीजेपी ने सर्वसम्मति से नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। एनडीए के सभी दलों ने नायडू के नाम पर सहमति जताई है।



शाह ने कहा, 'एनडीए के सभी दलों ने इस निर्णय का स्वागत किया है। नायडू मंगलवार सुबह 11 बजे नामांकन करेंगे।' उपराष्ट्रपति पद के लिए नायडू का मुकाबला विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी से होगा। 





शाह ने कहा, 'नायडू बीजेपी के वरिष्ठतम नेताओं में से एक हैं। वह बचपन से ही पार्टी से जुड़े रहे हैं। नायडू दो बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। उनका 25 साल से लंबा संसदीय कार्य का अनुभव है। नायडू 4 बार राज्यसभा के सदस्य रहे हैं। किसान परिवार से आने वाले नायडू बीजेपी के सभी संगठनात्मक पदों पर काम करते हुए देश के केंद्रीय मंत्री तक बने।' 




आंकड़ों के हिसाब से एनडीए के उम्मीदवार को जीतने में कोई दिक्कत पेश नहीं आने वाली है। अगर सबकुछ सही रहा तो नायडू देश के अगले उपराष्ट्रपति हो सकते हैं। मौजूदा उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल अगले महीने समाप्त हो रहा है। अंसारी लगातार दो बार देश के उपराष्ट्रपति बने। नायडू का मुकाबला 18 विपक्षी पार्टियों के उपराष्ट्रपति पद के संयुक्त उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी से मुकाबला होगा।