अजान सुनकर पीएम मोदी ने रोका था भाषण, वीडियो हुआ वायरल

Daily news network Posted: 2017-04-21 16:24:34 IST Updated: 2017-04-21 16:25:16 IST
अजान सुनकर पीएम मोदी ने रोका था भाषण, वीडियो हुआ वायरल
  • बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने मस्जिदों में लाउड स्पीकर से होने वाली अजान पर सवाल उठाते हुए उसे गुंडागर्दी कहा था।

नई दिल्ली।

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने मस्जिदों में लाउड स्पीकर से होने वाली अजान पर सवाल उठाते हुए उसे गुंडागर्दी कहा था। सोनू के इस बयान के बाद बहस छिड़ गई कि धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कितना जायज है। इस बहस के बीच सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी,बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अजान का सम्मान करते देखा जा सकता है। 



एक वीडियो में सलमान खान बिग बॉस सीजन 8 के लॉन्च के मौके पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए नजर आ रहे हैं। तभी अजान की आवाज उन्हें सुनाई देती है। अजान के प्रति अपना सम्मान दिखाते हुए वे प्रेस कांफ्रेंस बीच में ही रोक देते हैं। अजान समाप्त होने के बाद सलमान फिर से कांफ्रेंस की शुरूआत करते हैं और वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हैं। सलमान के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। 


वहीं वायरल हुए एक अन्य वीडियो में खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अजान के चलते कुछ देर के लिए अपने भाषण रोक देते हैं। 26 मार्च 2016 को पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के खडग़पुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे,उसी दौरान पास की एक मस्जिद से अजान शुरू होती है। पीएम मोदी अजान की आवाज सुन अपना भाषण कुछ देर के लिए रोक देते हैं। रैली में कार्यकर्ता भी थोड़ा शोर कर रहे थे। पीएम ने उन्हें इशारे से शांति बनाए रखने को कहा। 


अजान खत्म होने के बाद पीएम ने दोबारा बोलना शुरू किया। 22 नवंबर 2016 को इलाहाबाद के स्वराज भवन में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्म के 100 साल पूरे होने के कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बोल रही थीं। उसी दौरान अजान की आवाज सुनकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सम्मान दिखाते हुए भाषण बीच में रोक दिया और सिर को ढंक लिया था। अजान साढ़े सात मिनट तक चलती रही,इस दौरान सोनिया गांधी रूकीं रहीं।