'कृत्रिम बाढ़ रोकने में 16 साल के खर्च का श्वेतपत्र दे सरकार'

Daily news network Posted: 2017-06-15 14:01:50 IST Updated: 2017-06-15 14:01:50 IST
'कृत्रिम बाढ़ रोकने में 16 साल के खर्च का श्वेतपत्र दे सरकार'
  • एआईयूडीएफ प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने राज्य सरकार से बीते 16 वर्षों के दौरान कृत्रिम बाढ़ को रोकने के नाम पर हुए खर्च का श्वेत पत्र प्रकाशित करने की मांग की है।

गुवाहाटी।

एआईयूडीएफ प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने राज्य सरकार से बीते 16 वर्षों के दौरान कृत्रिम बाढ़ को रोकने के नाम पर हुए खर्च का श्वेत पत्र प्रकाशित करने की मांग की है। 



उनके मुताबिक सरकार नगर में कृत्रिम बाढ़ रोकने में पूरी तरह नाकाम रही है। मौलाना अजमल ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के 15 साल के कुशासन और गुवाहाटी की कृत्रिम बाढ़ की समस्या से मुक्ति दिलाने के वादे के साथ भाजपा अपने मित्र दलों के सहयोग से एक साल पहले सत्ता में आई थी। लेकिन इस एक साल में वह अपने वादे को पूरा करने के आसपास नहीं पहुंच पाई।



उन्होंने कहा कि बारिश के दौरान होने वाली इस मुसीबत से निजात दिलाने के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत सरकार ने कई योजनाएं हाथ में लेने के दावे किए थे।



हालांकि जमीन पर कुछ खास देखने को नहीं मिला। साल दर साल गुवाहाटी के लोग इस यंत्रणा से जूझते ही रहे। एआईयूडीएफ मुखिया ने कहा कि बाद में भाजपा सरकार ने भी यही दावा किया।



उसका हश्र भी सामने है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को पिछले 16 वर्षो के दौरान गुवाहाटी को कृत्रिम बाढ़ से मुक्त करने के नाम पर हुए खर्च का ब्यौरा सार्वजनिक करना चाहिए।