55 साल का पति दिन भर देखता था पॉर्न,परेशान पत्नी ने

Daily news network Posted: 2017-02-16 11:33:10 IST Updated: 2017-07-27 12:22:19 IST
55 साल का पति दिन भर देखता था पॉर्न,परेशान पत्नी ने
  • मुंबई की एक महिला अपने 55 वर्षीय पति से परेशान है। महिला के पति को पॉर्न फिल्मों की लत लग गई है। इससे दोनों की शादीशुदा जिंदगी पर असर पड़ रहा है।

मुंबई की एक महिला अपने 55 वर्षीय पति से परेशान है। महिला के पति को पॉर्न फिल्मों की लत लग गई है। इससे दोनों की शादीशुदा जिंदगी पर असर पड़ रहा है। पति से परेशान महिला सुप्रीम कोर्ट पहुंची। उसने याचिका दाखिल कर पॉर्न साइटों पर प्रतिबंध की मांग की है।

महिला की दलील है कि अगर इस उम्र में उनके पढ़े लिखे पति पॉर्न के आगे मजबूर हैं तो आज के युवा वर्ग के दिमाग पर क्या असर पड़ेगा,स्थिति और भयावह होगी। महिला सोशल वर्कर हैं। उसके दो बच्चे हैं। याचिका में महिला ने कहा,मेरे पति को पॉर्न की लत काफी देर से लगी। वह इन दिनों अपना कीमती समय पॉर्न देखने में व्यतीत करते हैं जो इंटरनेट पर आसानी से उपलब्ध है। पॉर्न की वजह से मेरे पति का दिमाग दूषित हो गया है। हमारी शादीशुदा जिंदगी खराब हो गई है। 30 सालों से उनकी शादीशुदा जिंदगी खुशी के साथ आगे बढ़ रही थी लेकिन पॉर्न नाम का हौवा 2015 में उनकी जिंदगी में घुसा।

महिला का कहना है कि वह और उसके बच्चे पति की इस लत की वजह से परेशानी झेल रहे हैं। बतौर सोशल वर्कर अपने काम के दौरान भी उन्हें ऐसे लोग मिले जिनकी जिंदगी पर पॉर्न का बुरा असर पड़ा। महिला का कहना है कि वेबसाइटों पर मौजूद हिंसक पॉर्न की वजह से पारिवारिक मूल्यों का ह्रास हो रहा है। उम्रदराज लोग भी दूषित प्रवृत्ति और मानसिक दिवालिएपन का शिकार हो रहे है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही केन्द्र सरकार चाइल्ड पॉर्नोग्राफी पर रोक लगाने का आदेश दे चुका है। कोर्ट ने केन्द्र को चाइल्ड पॉर्नोग्राफी के खिलाफ एक्शन लेने के लिए स्कीम तैयार करने का आदेश देते हुए कहा था कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर मासूम बच्चों के जीवन के साथ कोई प्रयोग नहीं किया जा सकता।