वाई त्सेरिंग बने मेघालय के मुख्य सचिव

Daily news network Posted: 2017-06-20 20:04:59 IST Updated: 2017-06-20 20:04:59 IST
वाई त्सेरिंग बने मेघालय के मुख्य सचिव
  • मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने मंगलवार को वाई त्सेरिंग को मुख्य सचिव नियुक्त किया है। त्सेरिंग को के एस क्रोफा के स्थान पर नियुक्त किया गया है।

शिलांग।

मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने मंगलवार को वाई त्सेरिंग को मुख्य सचिव नियुक्त किया है। त्सेरिंग को के एस क्रोफा के स्थान पर नियुक्त किया गया है। 



क्रोफा को केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की विशेष अदालत ने कोयला घोटाले में नामजद किया है। त्सेरिंग राज्य सतर्कता आयुक्त के रूप में भी कार्य करेंगे। 



क्रोफा ने सीबीआई की विशेष अदालत के निर्देश के बाद मेघालय सरकार से उन्हें मुख्य सचिव के पद से मुक्त करने के लिए कहा था। उन्हें अब प्रशासनिक सुधार विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है। 



सरकार ने इसके अलावा नौकरशाही में मामूली फेरबदल किए हैं। सरकार के निर्देश के अनुसार अतिरिक्त मुख्य सचिव पी डब्लू इंगटी को खेल एवं युवा मामले और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 



वर्तमान मुख्य चुनाव अधिकारी एफ. आर खारकोंगोर को खेल एवं युवा मामलों से कार्यमुक्त किया गया है। मुख्य सचिव आर. एम मिश्रा को कार्यक्रम, कार्यान्वयन और मूल्यांकन विभाग से कार्यमुक्त किया गया है। वह अन्य विभागों के अलावा खनन और भूविज्ञान विभाग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।