भारत की इस हरकत पर भड़का चीन, कह दी ऐसी बात

Daily news network Posted: 2017-12-07 13:44:46 IST Updated: 2017-12-07 13:44:46 IST
भारत की इस हरकत पर भड़का चीन, कह दी ऐसी बात
  • चीन की सेना ने अपनी सीमा में भारत के मानवरहित विमान (ड्रोन) के अनधिकृत रुप से प्रवेश करने पर गुरुवार नाराजगी और विरोध जताया है

सिक्किम

चीन की सेना ने अपनी सीमा में भारत के मानवरहित विमान (ड्रोन) के अनधिकृत रुप से प्रवेश करने पर गुरुवार नाराजगी और विरोध जताया है। खबरों के मुताबिकए चीन सेना ने कहा है कि ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और चीन के सुरक्षाबलों ने ड्रोन की पहचान और पुष्टि की है।


उधर, भारतीय रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से एक भारतीय ड्रोन के संपर्क टूटने की बात मानी गई है। मंत्रालय ने कहा है कि सिक्किम सेक्टर में एक भारतीय ड्रोन संपर्क टूटने की वजह से एलएसी (लाइन ऑफ  एक्चुअल कंट्रोल) पार कर गया।



वहीं चीनी सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी झांग शुइली ने कहा है कि हाल ही में भारतीय ड्रोन चीन के वायु क्षेत्र में अनधिकृत रुप से घुसा और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। झांग शुइली ने दुर्घटनास्थल की सटीक जानकारी नहीं दी है। पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की पश्चिमी थिएटर कमान के अधिकार क्षेत्र में भारत के साथ लगता तिब्बत का सीमा क्षेत्र भी आता है।


चीन की सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने झांग के हवाले से कहा कि भारत का ये कदम चीन की क्षेत्रीय संप्रभुत्ता का उल्लंघन है और हम इस पर कड़ अंसतोष और विरोध जताते हैं। उन्होंने कहा कि हम अपना अभियान और अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे और चीन की राष्ट्रीय संप्रभुता की रक्षा करेंगे।