22 January, 2017
Breaking News

चूहों ने खाई नवजात की आंख और अंगुली, मौत

Daily News Network Posted: 2015-08-28 12:22:57 IST Updated: 2015-08-28 14:44:36 IST
हैदराबाद
सरकारी अस्पतालों की बुरी हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दक्षिण भारत में एक अस्पताल में चूहों ने एक नवजात शिशु की आंख और अंगुली कुतर ली, जिससे उसकी मौत हो गई। 10 दिन के इस बच्चे का इलाज उसी अस्पताल में चल रहा था और वह अस्पताल के एनआईसीयू में भर्ती था। बच्चे की मां का आरोप है कि उनके बेटे की मौत डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से हुई है।

मामला आंध्रप्रदेश के गूंटुर के सरकारी अस्पताल का है। मामले के सामने आने के बाद तीन स्वास्थ्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। बेटे की मां लक्ष्मी का कहना है कि उन्होंने अस्पताल के स्टॉफ को पहले ही इस बारे में आगाह कराया था। उनके बेटे की सीधे हाथ की अंगुलियों को चूहों ने काट लिया था। उसके बाद चूहों ने उसकी आंख को भी खा लिया। उन्होंने बताया कि बुधवार को उनके बेटे की सर्जरी होनी थी, तभी उन्होंने देखा कि उनके बेटे के सीधे हाथ की अंगुलियों पर घाव है।

आंध्रप्रदेश के सीएम ने मामले की जानकारी मिलते ही तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया और जांच के आदेश दे दिए। साथ ही उन्होंने स्टाफ को दोबारा से ऐसी घटना ना हो इसके लिए चेताया भी है। वहीं लक्ष्मी का कहना है कि उसके बेटे को चूहों ने नहीं मारा है, बल्कि डॉक्टरों और स्टाफ ने मारा है। हमने एक सप्ताह पहले ही इस खतरे के बारे में उन्हें आगाह किया था, लेकिन उन्होंने हमारी बात पर ध्यान नहीं दिया।