आईएसएल-4: गुरप्रीत के बिना आसान नहीं होगी बेंगलुरू की राह

Daily news network Posted: 2017-12-08 14:13:27 IST Updated: 2017-12-08 14:21:56 IST
आईएसएल-4: गुरप्रीत के बिना आसान नहीं होगी बेंगलुरू की राह
  • हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन से लीग में पदार्पण कर रही बेंगलुरू एफसी शुक्रवार को जब यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ जब मैदान में उतरेगी तो उसकी सबसे बड़ी समस्या गोलकीपर के चुनाव की होगी।

गुवाहाटी।

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन से लीग में पदार्पण कर रही बेंगलुरू एफसी शुक्रवार को जब यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ जब मैदान में उतरेगी तो उसकी सबसे बड़ी समस्या गोलकीपर के चुनाव की होगी।

एफसी गोवा के खिलाफ बीते मैच में अपने बेहद खराब व्यवहार के कारण उसके स्टार गोलकीपर गुरप्रीत को रेड कार्ड के साथ दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया था। यह बेंगलुरू के लिए सबसे बड़ी परेशानी बनकर खड़ी हो गई है।

टीम के पास गोलकीपिंग के ज्यादा विकल्प नहीं हैं। गुरप्रीत मौजूदा समय में भारत के सबसे शानदार गोलकीपरों में से एक हैं और उनके बिना बेंगलुरू कमजोर दिखाई पड़ रही है।

गुरप्रीत पर प्रतिबंध और अभ्रा मोंडाल के चोटिल होने के कारण बेंगलुरू एफसी के कोच अल्बर्ट रोका इस परेशानी में हैं कि वह किस गोलकीपर के साथ मैदान पर उतरें। उन्होंने कहा, 'अभी तक आश्वस्त नहीं हूं।'

वहीं अभ्रा भी चोटिल हैं, जबकि लालथुमवाई राल्ते की टीम में वापसी हुई है। केल्विन अभिषेक के रूप में बेंगलुरू के पास एकमात्र फिट गोलकीपर है।

वहीं मेजबान टीम के कोच डेउस को इससे फर्क नहीं पड़ता की विपक्षी टीम की तरफ से कौन गोलकीपिंग करने उतरेगा। उन्होंने बेंगलुरू के साथ होने वाले मुकाबले में अपनी टीम को सावधान रहने को कहा है।

रोका के लिए यह परेशानी बड़ी है। उन्होंने कहा, 'पीछे की पंक्ति में मुझे थोड़ी परेशानी है क्योंकि गोलकीपर भी नहीं है, लेकिन यह ऐसी परिस्थति है कि मैं इन्हें बदल नहीं सकता। मुझे अपने गोलकीपरों पर भरोसा है, इसलिए जो भी हो वह अपना खेल खेलेगा।'

मेहमान टीम के पास हालांकि उनके स्टार खिलाड़ी और कप्तान सुनील छेत्री हैं। वह शादी के बंधन में बंधने के बाद वापस टीम में आ गए हैं।

यह मैच नार्थईस्ट युनाइटेड के लिए बेंगलुरू एफसी की कमजोरी का फायदा उठाने का शानदार मौका है। इस मैच में वह जीत हासिल करते हुए वह अपने मनोबल को पूरी तरह से उठा सकते हैं। पिछले मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड ने दिल्ली डायनामोज को उसके घर में मात दी थी और अब वह अपनी जीत के क्रम को बरकरार रखना चाहेगी।

नार्थईस्ट युनाइटेड की टीम इस समय अंक तालिका में छठे स्थान पर है। उसके तीन मैचों में चार अंक हैं। वहीं बेंगलुरू एफसी छह अंकों और बेहतर गोल अंतर के कारण पहले स्थान पर है।