22 January, 2017
Breaking News

क्रिकेटर शमी की बीवी की तस्वीर वायरल,कमेंट पढ़कर दंग रह जाएंगे

Daily News Network Posted: 2017-01-02 16:30:04 IST Updated: 2017-01-02 16:30:04 IST
जयपुर। क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने रविवार को ट्विटर पर अपनी बेगम के साथ तस्वीर शेयर की। तस्वीर में शमी का हाथ बीवी की कमर पर है। फोटो के साथ शमी ने शायरी लिखते हुए नए साल की बधाई दी। शमी ने लिखा, ना साथी है,ना हमारा है कोई,ना किसी के हम,ना हमारा कोई,पर आपको देख कर कह सकते हैं एक प्यारा सा हमसफर है कोई। हैल्पी न्यू ईयर!

तस्वीर देखते ही ट्रोलबाज शुरू हो गए। शमी को धर्म को लेकर ज्ञान देना शुरु कर दिया। वही पुरानी दलीलें,औरत को ऐसे रखना चाहिए। तुमने अपनी बीवी को बुर्का क्यों नहीं पहनाया। नुमाइश क्यों कर रहे हो। हालांकि कुछ लोगों ने शमी का बचाव भी किया। यूजर तौहिद खान ने लिखा,शमी साहब धन और ी छुपाने के चीज होते हैं दिखाने के लिए नहीं। यहां नहीं वहां के बारे में सोचो। प्रखर सक्सेन ने तौहीद खान की वॉल का स्क्रीन शॉट लगाकर जवाब दिया,पर आपको चिंता नहीं जन्नत की,लोलावा हो गया ये तो।

अतीक सिद्दीकी ने लिखा,राजपूत औरत को हया और पर्दा करना चाहिए। मगर तुम कुछ पैसों के लिए अपनी बीवी की खूबसूरती को दिखा रहो हो। शेम ऑन यू। दूसरे ट्वीट में उसने कहा,सऊदी में रेप की घटना जीरो है। अतीक को जवाब देते हुए अलोक ने लिखा,क्योंकि सऊदी में रेप को साबित करने के लिए चार आदमियों की गवाही चाहिए,जिस वजह से जीरो है। अलोक ने ट्विटर पर एक मीम भी अपलोड किया। जिसमें उन्होंने लिखा,ये कपड़ों की वजह नहीं है बल्कि लोगों की सोच पर डिपेंड करता है।

मोहम्मद इरफान मलिक नाम के यूजर ने लिखा,दौलत और औरतों को ज्यादा खुला नहीं रखते। अल्लाह आपको हिदायत दें। आमीन खुदा से डर ऐ भाई! फरहान अशफाक नाम के एक यूजर ने जर्सी पर शराब का लोगो लगाने के लिए शमी की खिंचाई करते हुए लिखा,ये उदाहरण है सच्चे मुस्लिम और नाम के मुस्लिम के बीच। शराब की नुमाइश करने वाले बीवी की नुमाइश करेंगे। इसके जवाब में मोहनकुमार राजप्पां ने लिखा,ये उनकी वाइफ है, और जब इससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं तो तुम क्यों जलन हो रही है। एक यूजर ने यासिन मलिक और उनकी पत्नी का फोटो शेयर हुए लिखा,कट्टरपंथियों को मोहम्मद शमी की पत्नी बुर्के में चाहिए लेकिन यासिन मलिक की नहीं,आखिर क्यों?

एक महिला यूजर ने ट्रोलर्स पर कमेंट किया,नफरत करने वालों के लिए और ज्यादा बरनोल(जलने पर लगाए जाने वाली क्रीम),शमी इसी तरह मस्त रहो। एक महिला ने लिखा,पर्दा पहले हर जगह था,फिर चाहे यूरोप हो या भारत,लेकिन वक्त के साथ सब बदल रहा है,यही जीवन है। ठहरा हुआ पानी ही सड़ता है। एक यूजर ने फोटो शेयर करते हुए लिखा,लड़की क्या पहने इससे फर्क नहीं पड़ता,ये मामला तो पुरुषों की सोच पर है। अगर लड़की बुर्के में है तो भी लोग गंदी नजर से देख सकते हैं।

23 दिसंबर को शमी ने पत्नी के साथ एक फोटो शेयर की थी। शमी की बेगम ने स्लीवलेस ड्रेस पहनी हुई थी। इसके बाद शमी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए थे। शमी ने ट्रोलबाजों को करार जवाब देते हुए कहा था, मैं अच्छे से जानता हूं कि मुझे क्या करना है। लोगों को अपने अंदर झांकना चाहिए। मोहम्मद शमी के पिता तौसीफ शमी ने कहा, उनके बेटे को प्लानिंग के तहत निशाना बनाया जा रहा है। हमें पता है कि इस्लाम क्या कहता है। हमें किसी की सलाह की जरूरत नहीं है। दो दिन पहले पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी ट्रॉल के शिकार हुए थे।

कैफ ने अपने वर्कआउट की चार तस्वीरें पोस्ट की जिसमें वो सूर्य नमस्कार कर रहे थे। ट्वीटर पर लोगों ने उनको गालियां दी क्योंकि उनके ऐसा करने से इस्लाम खतरे में आ गया था। कैफ ने जवाब दिया था, सभी चारों तस्वीरों में मेरे दिल में अल्लाह है। समझ में नहीं आता कि कोई व्यायाम,सूर्य नमस्कार या जिम करने से धर्म का क्या लेना देना है। इससे सभी को फायदा होता है। गौरतलब है कि पिछली बार जब शमी को ट्रोल किया गया था तब कैफ ने उनका सपोर्ट किया था।