मैच के दौरान सुरक्षा घेरे से बचते हुए धोनी के पास पहुंच गया लड़का

Daily news network Posted: 2017-03-16 13:18:21 IST Updated: 2017-10-12 19:01:24 IST
मैच के दौरान सुरक्षा घेरे से बचते हुए धोनी के पास पहुंच गया लड़का

नई दिल्ली।

कप्तानी से हटने के बावजूद महेन्द्र सिंह धोनी का फैंस के बीच क्रेज कम नहीं हुआ है। इसकी एक बानगी विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान देखने को मिली। पालम स्टेडियम में झारखण्ड और विदर्भ के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान एक प्रशंसक सुरक्षा घेरे से बचते हुए धोनी का ऑटोग्राफ लेने उनके पास पहुंच गया।


धोनी उस वक्त नॉन स्ट्राइक एंड पर थे। फैन ने अचानक धोनी के पैर छू लिए। उसके हाथ में एक पेपर था। वह धोनी का ऑटोग्राफ लेना चाहता था। धोनी ने उसे निराश नहीं किया और अपना ऑटोग्राफ दे दिया। इसके बाद फैन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वो ऑटोग्राफ लेकर लौट गया। इससे पहले जनवरी में इंडिया ए और इंग्लैण्ड के बीच प्रैक्टिस मैच में भी एक फैन धोनी से मिलने फील्ड पर पहुंच गया था। एक बार टेस्ट मैच के दौरान अब्बास अली बेग को एक प्रशंसक ने चूम लिया था जबकि एक प्रशंसक सुरक्षा घेरा तोड़कर सौरभ गांगुली के पैर छूने मैदान में पहुंच गया था।


धोनी का यहां इतना क्रेज दिखा कि मैदान के अंदर ही नहीं,बाहर भी लोग उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखे। इससे बाहर जमा की स्थिति बन गई। स्टेडियम के अंदर भी फैंस धोनी-धोनी के नारे लगा रहे थे। धोनी के प्रशंसकों को मैदान की सीमा के बाहर खड़े रहकर मैच देखना पड़ा क्योंकि एयरफोर्स मैदान पर बड़ी तादाद में दर्शकों के बैठने की व्यवस्था नहीं है। इसी तरह का नजारा 2013 में रणजी मैच के दौरान देखने को मिला था जब सचिन तेंदुलकर ने सेना के खिलाफ मुंबई के लिए सेमीफाइनल खेला था।


विदर्भ को हराकर झारखंड ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में मात्र 159 रन बनाए। जवाब में धोनी की टीम ने 4 विकेट खोकर 45.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। धोनी ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। धोनी 18 रन बनाकर नाबाद रहे। झारखण्ड का सेमीफाइनल में मुकाबला बंगाल से 17 मार्च को होगा।