फीफा अंडर-17 विश्व कप का सेमीफाइनल गुवाहाटी से कोलकाता स्थानांतरित

Daily news network Posted: 2017-10-23 20:58:41 IST Updated: 2017-10-23 20:58:41 IST
फीफा अंडर-17 विश्व कप का सेमीफाइनल गुवाहाटी से कोलकाता स्थानांतरित
  • भारत की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में इंग्लैंड और ब्राजील के बीच होने वाला सेमीफाइनल मैच सोमवार को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम की खस्ता हालत के कारण कोलकाता के विवेकानंदर युवा भारती क्रीड़ांगन मैदान पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

कोलकाता।

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में इंग्लैंड और ब्राजील के बीच होने वाला सेमीफाइनल मैच सोमवार को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम की खस्ता हालत के कारण कोलकाता के विवेकानंदर युवा भारती क्रीड़ांगन मैदान पर स्थानांतरित कर दिया गया है।


मैच की तारीख में बदलाव नहीं किया गया है। मैच 25 अक्टूबर को ही खेला जाएगा।


कोलकाता अब विश्व कप के बाकी बचे मैचों में से सिर्फ एक मैच की मेजबानी छोड़कर सभी मैचों की मेजबानी करेगा।


टूर्नामेंट का फाइनल भी 28 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इसके अलावा यह शहर 28 तारीख को ही तीसरे और चौथे स्थान के लिए होने वाले मैच की भी मेजबानी करेगा।


दूसरा सेमीफाइनल नवी मुंबई के डी.वाई. पाटील स्टेडियम में 25 अक्टबूर को खेला जाएगा।


गुवाहाटी में सेमीफाइनल के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को पैसा वापस किया जाएगा। उन्हें कोलकाता में होने वाले मैच के टिकट खरीदने में प्राथमिकता भी दी जाएगी।


स्थानांतरित किए गए सेमीफाइनल मैच के टिकट फीफा डॉट कॉम पर सोमवार को 8:30 बजे से उपलब्ध होंगे। इन्हें सिर्फ ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है।


फीफा ने एक बयान में कहा है, 'कोलकाता में होने वाले सेमीफाइनल मैच के टिकटों की कीमत 100 रुपये है। यह सभी टिकट 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर दिए जाएंगे।'


बयान में कहा गया है, 'फीफा और स्थानीय खेल समिति इस अचानक पैदा हुई स्थिति के लिए खेद प्रकट करती है जिसके कारण गुवाहाटी के लोग फीफा अंडर-17 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच देखने से वंचित रह गए।'


बयान के मुताबिक, 'फीफा और समिति गुवाहाटी का और असम सरकार का उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करती है।'