ये हेयर स्टाइल है गैर इस्लामिक,बाल कटवाने पर खेल सकेंगे मैच

Daily news network Posted: 2017-02-16 15:31:04 IST Updated: 2017-02-16 15:31:04 IST
ये हेयर स्टाइल है गैर इस्लामिक,बाल कटवाने पर खेल सकेंगे मैच
  • आपका हेयर स्टाइल गैर इस्लामिक है,इसलिए आपको अपने बाल कटवाने होंगे। यही नोटिस दिया है संयुक्त अरब अमीरात फुटबॉल संघ ने असामाओ ज्ञान और 40 से ज्यादा दूसरे फुटबॉल खिलाडिय़ों

जयपुर।

आपका हेयर स्टाइल गैर इस्लामिक है,इसलिए आपको अपने बाल कटवाने होंगे। यही नोटिस दिया है संयुक्त अरब अमीरात फुटबॉल संघ ने असामाओ ज्ञान और 40 से ज्यादा दूसरे फुटबॉल खिलाडिय़ों को टेलीग्राफ यूके में छपी खबर के मुताबिक इस फुटबॉल संघ के निर्देशों के मुताबिक इन सभी प्लेयर के बाल इस्लामिक रीति रिवाज के तहत सही नहीं है।

31 साल के घाना के स्ट्राइक असामोआ ज्ञान ने सुंदरलैण्ड में 2010-11 सत्र में 10 गोल दागे थे,असामोआ अभी अरैबियन गल्फ लीग की टीम अल आहली के लिए खेल रहे हैं। असामोआ अभी एक विशिष्ट शैली मोहॉक में हेयर स्टाइल रखते हैं,जो सऊदी नियमों के खिलाफ है। इस्लामिक मान्यताओं की मानें तो मोहॉक और नुसार काजा हेयर स्टाइल इस्लामिक रीति रिवाज के तहत फिट नहीं हैं क्योंकि इसमें सिर के कुछ ही हिस्से शेव किए जाते हैं,बाकी हिस्से पर बाल होते हैं।

यूएई में हेयर स्टाइल के नियम खासे चर्चा में रहे हैं। यह कोई पहली मर्तबा नहीं है कि बालों को लेकर हो हल्ला मच रहा हो। सऊदी अरब के गोलकीपर वलीद अब्दुल्ला को 2012 में अल शबाब के मैच से ठीक पहले रेफरी ने गैर इस्लामिक हेयर स्टाइल रखने के लिए बाल कटवाने को कहा था। वैसे हेयर स्टाइल सही है या नहीं ये रेफरी तय करते हैं। जो भी प्लेयर अमान्य तरीके के स्टाइल रखते हैं,उन्हें चेतावनी दी जाती है जिसमें उन्हें जुर्माना,सजा आदि के बारे में जानकारी दी जाती है,फिर भी अगर प्लेयर वार्निंग को इग्नोर करते हैं तो उन्हें सस्पेंड तक किया जा सकता है।