नेशनल बॉक्सिंग टीम में बॉक्सर वरिंदर सलेक्ट

Daily news network Posted: 2017-11-13 09:25:48 IST Updated: 2017-11-13 09:25:48 IST
नेशनल बॉक्सिंग टीम में बॉक्सर वरिंदर सलेक्ट
  • गुवाहाटी में हुई नेशनल सीनियर चैँपियनशिप में बॉक्सर वरिंदर का हाथ फैक्चर हो जाने के बावजूद वह ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे।

गुवाहाटी

गुवाहाटी में हुई नेशनल सीनियर चैँपियनशिप में बॉक्सर वरिंदर का हाथ फैक्चर हो जाने के बावजूद वह ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे। जिसके बाद वह नेशनल बॉक्सिंग टीम के लिए वरिंदर सलेक्ट हुए हैं, वे इससे काफी खुश नजर रहे हैं। उन्होंने 56 किलोभार वर्ग में हिस्सा लिया था। अब वह सोमवार से एनआईएस में लग रहे नेशनल कैंप में हिस्सा लेंगे।


पटियालवी बॉक्सर वरिंदर औरंगाबाद, दिल्ली में हुई नेशनल चैंपियनशिप जीत चुके हैं। ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी चैँपियनशिप जालंधर में भी वह गोल्ड जीत चुके हैं। अब उनका लक्ष्य इंडोनेशिया में 2018 में एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई करके गोल्ड जीतना है। इसके साथ ही वह ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने की ख्वाहिश रखते हैं। पंजाबी यूनिवर्सिटी के पास रहने वाले वरिंदर सिंह ने बताया कि उनके भाई जोरा सिंह भी बॉक्सर हैं। उन्होंने नेशनल लेवल पर गोल्ड जीते हैं।

वरिंदर कई इंटरनेशनल चैपिंयनशिप में भाग ले चुके हैं। सबसे पहले वर्ल्ड चैंपियनशिप यूक्रेन में दो फाइट जीतीं थीं। वहां चीन और रूस के मुक्केबाजों को हराया था। एशियन चैंपियनशिप कजाकिस्तान में चीन के मुक्केबाज को हराया। गोल्डन ग्लब्स कप सर्बिया में हंगरी के मुक्केबाज को हराया। वह साइप्रस में 1 महीने की स्पेशल ट्रेनिंग ले चुके हैं। वरिंदर ने बताया कि उन्होंने अपनी ट्रेनिंग कोच हरप्रीत सिंह हुंदल की देखरेख में की है। पोलो ग्राउंड में इस समय करीब 120 बॉक्सर ट्रेनिंग के लिए आते हैं। बॉक्सर शिव थापा के साथ भी वरिंदर ट्रेनिंग ले चुके हैं।