अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन के लिए गुवाहाटी तैयार, पुलिस का ये है विशेष प्लान

Daily news network Posted: 2017-10-08 12:10:19 IST Updated: 2017-10-08 12:10:19 IST
अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन के लिए गुवाहाटी तैयार, पुलिस का ये है विशेष प्लान
  • गुवाहाटी में होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के दो बड़े खेल आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन ने विशेष रूप से डिजास्टर मैनेजमेंट प्लान तैयार किया है।

गुवाहाटी।

गुवाहाटी में होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के दो बड़े खेल आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन ने विशेष रूप से डिजास्टर मैनेजमेंट प्लान तैयार किया है। इसके अंतर्गत फुटबॉल व क्रिकेट मैच के दौरान सभी तरह की व्यवस्थाएं सुचारू रूप से की गई है।

एक पत्रकार सम्मेलन में जिला उपयुक्त एम. अंगमुत्थु ने कहा कि पुलिस प्रशासन रविवार से शुरू हो रहे फीफा अंडर-17 विश्वकप के कुल नौ मैच तथा 10 अक्टूबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आयोजित होने वाले टी-20 मैच के लिए पूरी तरह तैयार है।

गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हिरेन नाथ ने जानकारी दी है कि फीफा के सभी मैचों के लिए अतिरिक्त रूप से असम पुलिस के 200 उप निरीक्षकों को फीफा के विशेष प्रशिक्षण प्राप्त अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षित किया गया है। 

यह सभी उप निरीक्षक स्टेडियम के भीतर रहेंगे और वहां पर होने वाली छोटी-सी हरकत पर भी नजर रखेंगे। इसके अलावा असम पुलिस के कमांडो तथा सादी वर्दी में भी असम पुलिस के बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

क्रिकेट मैच के दौरान दर्शकों को केवल मोबाइल फोन व महिलाओं को छोटा पर्स स्टेडियम के भीतर ले जाने की अनुमति दी जाएगी।

इस बीच अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन के लिए गुवाहाटी को भी विशेष रूप से साफ-सुथरा और सजाया गया है।