गुवाहाटी : दूसरे टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया

Daily news network Posted: 2017-10-11 09:26:20 IST Updated: 2017-10-11 09:26:20 IST
गुवाहाटी : दूसरे टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया
  • आस्ट्रेलिया ने यहां नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान भारत को आठ विकेट से हरा दिया

गुवाहाटी।

आस्ट्रेलिया ने यहां नवनिर्मित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान भारत को आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।


आस्ट्रेलिया ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारत को 20 ओवरों में 118 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत का आखिरी विकेट पारी की आखिरी गेंद पर गिरा। इस आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने मोएजिज हेनरिक्स (नाबाद 62) ट्रेविस हेड (नाबाद 48) के बीच 13 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद हुई तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी के दम पर हासिल कर लिया।


इससे पहले बेहरनडोर्फ ने चार ओवर में मात्र 21 रन पर चार विकेट लेकर भारत के शीर्ष क्रम को ऐसा ध्वस्त किया, जिससे टीम इंडिया अंत तक वापसी नहीं कर पायी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेहरनडोर्फ ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली को तीन गेंदों के अंदर आउट कर भारत को बैकफुट पर ला दिया। मैन ऑफ द मैच बेहरनडोर्फ ने फिर मनीष पांडेय और शिखर धवन को आउट कर भारत का पांच ओवर के अंदर स्कोर चार विकेट पर 27 रन कर दिया।


रोहित ने आठ रन बनाये, विराट का खाता नहीं खुला मनीष ने छह रन बनाये और शिखर दो रन ही बना सके। केदार जाधव ने 27 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 27 , हार्दिक पांड्या ने 23 गेंदों में एक छक्के के सहारे 25 , कुलदीप यादव ने 19 गेंदों में 16 और महेंद्र सिंह धोनी ने 16 गेंदों में 13 रन बनाकर भारत को 118 तक पहुंचाया।


भारत की पारी आखिरी गेंद पर सिमटी। लेग स्पिनर एडम जम्पा ने धोनी को स्टंप कराया और जाधव को बोल्ड किया। पांड्या का विकेट मार्कस स्टॉयनिस ने लिया। भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का धैर्य नहीं दिखाया, जबकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपने कप्तान डेविड वार्नर के टॉस जीतकर पहले फील्ंिडग करने के फैसले को सही साबित कर दिया। जेसन के अलावा आस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए। नाथन कल्टर नाइल, एंड्रयू टाई और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।