असम में फुटबॉल अकादमी खोलना चाहते हैं जॉन अब्राहम

Daily news network Posted: 2017-11-14 20:14:51 IST Updated: 2017-11-14 20:14:51 IST
असम में फुटबॉल अकादमी खोलना चाहते हैं जॉन अब्राहम
  • अभिनेता और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (एनईयूएफसी) के सह-मालिक जॉन अब्राहम यहां एक विश्व स्तरीय फुटबाल अकादमी की स्थापना करना चाहते हैं।

गुवाहाटी।

अभिनेता और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (एनईयूएफसी) के सह-मालिक जॉन अब्राहम यहां एक विश्व स्तरीय फुटबाल अकादमी की स्थापना करना चाहते हैं।

जॉन ने मंगलवार को ब्रह्मपुत्र राज्य अतिथि गृह में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंदा सोनोवाल के साथ मुलाकात के दौरान यह बात कही।

इस मुलाकात में सोनोवाल ने फुटबाल अकादमी की स्थापना के लिए हर प्रकार से समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

सोनोवाल ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के सह-मालिक को सूचना दी कि राज्य में खेल का विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हम गुवाहाटी को देश की खेल राजधानी बनाने के लिए हर भरसक प्रयास कर रहे हैं। हमारी सरकार ने इस दावे को बढ़ावा देने के लिए खेल के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों को प्राथमिकता दी है।'

सोनोवाल ने कहा कि अभिनेता जॉन द्वारा फुटबाल अकादमी के स्थापना का प्रस्ताव राज्य में उभरते फुटबाल खिलाडिय़ों की मदद करेगा और साथ ही उनकी सरकार इस अकादमी की स्थापना के लिए हर प्रकार का संभव प्रयास करेगी।

जॉन ने कहा कि वह अगले साल फरवरी में गुवाहाटी में पोखरम परमाणु परीक्षण पर आधारित अपनी आगामी फिल्म के विशेष स्क्रीनिंग की योजना बना रहे हैं।