बाल-बाल बची कंगारू फील्डर की जान, रहाणे को भारी पड़ सकता था ये शॉट

Daily news network Posted: 2017-03-07 11:35:03 IST Updated: 2017-03-07 11:41:42 IST
बाल-बाल बची कंगारू फील्डर की जान, रहाणे को भारी पड़ सकता था ये शॉट
  • भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में सोमवार को तीसरे दिन का खेल के दौरान कंगारू खिलाड़ी की जान बाल-बाल बच गई। दरअसल रहाणे ने बैटिंग के दौरान एक ऐसा शॉट मारा जो सीधा हैंड्सकॉम्ब के सिर पर लगा।

बेंगलुरु।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में सोमवार को तीसरे दिन का खेल के दौरान कंगारू खिलाड़ी की जान बाल-बाल बच गई। दरअसल रहाणे ने बैटिंग के दौरान एक ऐसा शॉट मारा जो सीधा हैंड्सकॉम्ब के सिर पर लगा।

ये घटना मैच के 59.5 ओवर में हुई, जब नाथन लियोन की बॉल पर रहाणे ने लेग साइड में जोरदार स्वीप शॉट लगाया। इस दौरान बॉल रहाणे के बिल्कुल पास में फील्डिंग कर रहे हैंड्सकॉम्ब की ओर गई और उनके सिर पर लगी।

हालांकि हैंड्सकॉम्ब ने सिर पर हेल्मेट पहन रखा था, जिसकी वजह से वो सेफ रहे और उन्हें कोई चोट नहीं आई।

बॉल उनके हेल्मेट से लगकर पीछे की ओर गई लेकिन इसके बाद भी रहाणे ने रन नहीं लिया, वे वहीं रूके रहे। इस शॉट को खेलने के बाद रहाणे हैंड्सकॉम्ब के पास गए और उनका हाल जाना।

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 79) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 40) की बदौलत भारतीय टीम ने तीसरे दिन सोमवार को ऑस्ट्रेलिया पर 126 रनों की बढ़त ले ली है। पुजारा और रहाणे के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 93 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 276 रनों पर रोकने के बाद भारत पहली पारी के आधार पर 87 रनों से पीछे था। भोजनकाल से कुछ देर पहले अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मेजबान टीम को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (51) और अभिनव मुकुंद (16) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इसी स्कोर पर मुकुंद आउट हुए।

85 गेंदों की पारी में चार चौके लगाने वाले राहुल 84 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। कप्तान विराट कोहली (15) हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए और हाजलेवुड की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। भारती टीम ने प्रयोग किया और रहाणे के स्थान पर रवींद्र जडेजा को उतारा लेकिन यह प्रयोग कारगर साबित नहीं हुआ। जडेजा महज दो रन बनाकर हाजलेवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए।