22 January, 2017
Breaking News

ICC टेस्ट रैंकिंग में अश्विन-भारत नंबर 1 पर कायम, दूसरे नंबर पर विराट-जडेजा

Daily News Network Posted: 2017-01-01 14:20:14 IST Updated: 2017-01-01 14:20:14 IST
दुबई।
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया नंबर वन टीम बनी हुई है। इसके अलावा बॉलर्स, बैटिंग और ऑलराउंडर रैंकिंग में भी इंडियन प्लेयर्स छाए हुए हैं। बॉलर्स रैंकिंग आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा ने टॉप टू पोजिशन पर कब्जा कायम रखा है। वहीं बैट्समैन रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली नंबर दो पर हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में भी अश्विन टॉप पोजिशन पर हैं।

अजहर अली की लंबी छलांग
टेस्ट बॉलर्स रैंकिंग में अश्विन का जलवा बरकरार है वे साल के अंत तक नंबर एक पोजिशन पर रहे। जबकि कप्तान विराट कोहली बैट्समैन तो जडेजा बॉलर्स रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रहे। ऑलराउंडर रैंकिंग में जडेजा तीसरे स्थान पर हैं।

आईसीसी टेस्ट बॉलर्स रैंकिंग में यह दूसरा मौका है जब टॉप दो स्थानों पर भारत के ही दोनों खिलाड़ियों ने कब्जा जमाया है। इससे पहले साल 1974 में लेफ्ट आर्म स्पिनर बिशन सिंह बेदी और लेग स्पिनर भागवत चंद्रशेखर नंबर एक और नंबर दो स्थान पर रहे थे। टीम रैंकिंग में इंडिया 120 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया (105 अंक) के साथ दूसरे नंबर पर है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टेस्ट बैट्समैन रैंकिंग में टॉप पोजिशन बरकरार रखी है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तानी के अजहर अली 10 स्थान की लंबी छलांग लगाते हुए करियर की बेस्ट छठी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।