गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंका, रोहित शर्मा भड़के

Daily news network Posted: 2017-10-12 09:32:21 IST Updated: 2017-10-12 09:32:21 IST
गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंका, रोहित शर्मा भड़के
  • ओपनर रोहित शर्मा ने भी इस घटना पर हैरानी जताते हुए फैंस से कहा कि हम इससे बेहतर कर सकते हैं। खेल हार-जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

नई दिल्ली।

गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हार के बाद भारतीय प्रशंसकों द्वारा आस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों की बस पर पत्थर फेंकने की घटना पर क्रिकेटर्स से लेकर आम नागरिकों ने भी दुख प्रकट किया है। ओपनर रोहित शर्मा ने भी इस घटना पर हैरानी जताते हुए फैंस से कहा कि हम इससे बेहतर कर सकते हैं। खेल हार-जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण है।


वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली ने कहा कि जो कुल हुआ वो काफी बुरा था क्योंकि लोग वहां मैच देखने आए थे। उन्हें मैच के परिणाम को देखकर बहुच ज्यादा भावुक नहीं होना चाहिए और इस बात को ध्यान में रखना चाहिए दूसरी टीम जब यहां आई है तो हम मेजबान हैं।

बता दें कि आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एरॉन फिंचने ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि होटल जा रही टीम की बस की खिड़की पर पत्थर फेंका गया। थोड़ा डरावना था। इस पोस्ट के साथ फिंच ने टीम की बस की टूटी खिड़की का एक फोटो भी साझा किया।


वहीं केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थर फेंके जाने की घटना को सुरक्षा की चूक मानने से इंकार किया है। राठौर ने बुधवार को कहा था कि यह मामला सुरक्षा में खामी से जुड़ा नहीं है। खेल मंत्री ने सोशल मीडिया पर इस घटना के संदर्भ में ट्वीट किया कि गुवाहाटी बस हमले की घटना सुरक्षा की खामी को नहीं दर्शाती है। आस्ट्रेलिया टीम और फीफा आयोजन दिखाते हैं कि भारत बहुत ही अच्छा मेजबान है।


इस बीच असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने भी इस घटना की निंदा की । उन्होंने भी सोशल साइट पर लिखा कि एक बहुत अच्छे मैच के बाद यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है जो गुवाहाटी की छवि को नुकसान पहुंचाने के इरादे से की गयी जो निरंतर खेलों के एक नये स्थल के रूप में उभर रहा है। हम कड़े शब्दों में इस घटना की निंदा करते हैं।



उन्होंने लिखा कि हम इस घटना के दोषियों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। हमने पूरे जोर शोर से इस मामले की जांच शुरू कर दी हैऔर पुलिस ने पहले ही दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है।