ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टीम इंडिया के साथ किया धोखा,कोहली ने खोली पोल

Daily news network Posted: 2017-03-08 11:08:30 IST Updated: 2017-03-08 11:08:30 IST
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टीम इंडिया के साथ किया धोखा,कोहली ने खोली पोल
  • स्टीव स्मिथ के एलबीडब्ल्यू डिसिजन पर डीआरएस लेने से पहले ड्रेसिंग रूप से पूछने का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है।

स्टीव स्मिथ के एलबीडब्ल्यू डिसिजन पर डीआरएस लेने से पहले ड्रेसिंग रूप से पूछने का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान के इस बर्ताव की निंदा की और उन पर धोखे का आरोप लगाया। कोहली ने कहा,मैं उनके(स्टीव) खिलाफ उस शब्द को नहीं बोलना चाहता लेकिन उन्होंने किया यही(धोखा)था।

दूसरे टेस्ट के चौथे और निर्णायक दिन स्टीव स्मिथ उमेश यादव की गेंद पर जब एलबीडब्ल्यू आउट हुए तो उन्होंने अंपायर के इस फैसले पर डीआरएस लेना चाहा लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास बचे एकमात्र डीआरएस रिव्यू को वह बर्बाद नहीं करना चाहते थे,इसलिए उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से पूछा कि क्या वह अंपायर के अपने खिलाफ गए इस निर्णय को चैलेंज करें या नहीं। स्टीव का यह बर्ताव खेल भावना के खिलाफ है। मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कोहली ने कहा,हमने ऑस्ट्रेलिया के इस बर्ताव की शिकायत पहले ही मैच रेफरी और अंपायर से की थी।

टेस्ट में वह पिछले तीन दिन से ऐसा ही कर रहे हैं। इसको रोका जाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में रिव्यू लेने से पहले अक्सर अपने ड्रेसिंग रूम से इशारों ही इशारों में संवाद कर रही थी,जो खेल भावना के खिलाफ है। स्टीव के आउट होने के वक्त ऑस्ट्रेलिया के इस बर्ताव की पोल खुल गई। उन्हें ऐसा करते देख लिया और कोहली गुस्से में आकर स्मिथ पर बरस पड़े। कोहली ने कहा,वह जो कर रहे हैं वह खेल भावना के खिलाफ है और डीआरएस के नियमों के मुताबिक अगर किसी खिलाड़ी को अंपायर के निर्णय पर संदेह है तो वह सिर्फ मैदान पर खड़े खिलाडिय़ों से राय मशविरा कर डीआरएस ले सकता है।

स्मिथ ने मैदान पर खड़े अपने पार्टनर पीटर हैंड्सकॉम्ब से इस एलबीडब्ल्यू पर बात की लेकिन हैंड्सकॉम्ब इस पर कोई ठोस राय नहीं दे पाए तो उन्होंने अपने ड्रेसिंग रूम से पूछ लिया,ड्रेसिंग रूम में बैठा ऑस्ट्रेलियाई स्टाफ इस लाइव टेलिकास्ट को टीवी और अपने कंप्यूटर पर भी देख रहा था। हालांकि स्मिथ को ऐसा करते देख कोहली के अलावा मैदान पर खड़े अंपायर ने भी देख लिया और उन्होंने भी स्मिथ को टोक दिया। अंपायर ने कहा कि वह ड्रेसिंग रूम की सलाह लेकर डीआरएस कॉल नहीं कर सकते। इसके बाद स्मिथ बिना कुछ कहे मैदान से पवैलियन लौट गए।