फीफा मैचों के लिए की गई विशेष व्यवस्था

Daily news network Posted: 2017-10-11 21:18:00 IST Updated: 2017-10-11 21:18:00 IST
फीफा मैचों के लिए की गई विशेष व्यवस्था
  • दिल्ली मेट्रो ने अंडर 17 फुटबाल विश्व कप के राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले मैचों को देखने जाने वाले दर्शकों की सुविधा के लिए कई कदम उठाये हैं।

नई दिल्ली।

दिल्ली मेट्रो ने अंडर 17 फुटबाल विश्व कप के राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले मैचों को देखने जाने वाले दर्शकों की सुविधा के लिए कई कदम उठाये हैं। 

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दो मैच पहले ही हो चुके हैं जबकि एक मैच कल और अंतिम मैच 16 अक्टूबर को होना है। इन मैचों को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने दर्शकों की सुविधा के मद्देनजर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम जाने वाली वायलट लाइन के लिए विशेष टाइम टेबल बनाया है। 

यात्री जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम जाने के लिए जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम और जंगपुरा के मेट्रो स्टेशनों पर उतर सकते हैं और यहीं से वापसी का सफर तय कर सकते हैं। 

विशेष व्यवस्था के अनुसार अब इस लाइन पर रात ग्यारह बजे तक मेट्रो ट्रेन हर 3 मिनट 20 सेकंड में मिलेगी जबकि सामान्य दिनों में ट्रेनों की यह फ्रीक्वेंसी शाम साढ़े आठ बजे तक की होती है और इसके बाद ट्रेन ज्यादा समय के अंतराल पर मिलती है। 

मेट्रो ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पर 10 टिकट काउंटर और जंगपुरा स्टेशन पर 6 अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले हैं। 

मैच के दिन इन स्टेशनों पर अतिरिक्त टिकट और सुरक्षा स्टाफ भी तैनात किया जायेगा। विशेष व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए नियंत्रण कक्ष में भी विशेष अधिकारियों की नियुक्ति की जायेगी। 

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम और जंगपुरा स्टेशनों से सामान्य दिनों में क्रमश: 10 हजार और 7 हजार यात्री सफर करते हैं और दो मैचों के दिन 6 तथा 9 अक्टूबर को यात्रियों की संख्या में शत प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है।