Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

रवींद्र जडेजा की गेंद पर बेवकूफ बन गए स्टीव स्मिथ,देखें वीडियो

Patrika news network Posted: 2017-03-20 16:28:13 IST Updated: 2017-03-20 16:28:13 IST
रवींद्र जडेजा की गेंद पर बेवकूफ बन गए स्टीव स्मिथ,देखें वीडियो
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा की एक गेंद ने कमाल कर दिया। मैच में 30 वां ओवर चल रहा था।

मुंबई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा की एक गेंद ने कमाल कर दिया। मैच में 30 वां ओवर चल रहा था। गेंदबाजी कर रहे थे रवींद्र जडेजा। बल्लेबाजी का जिम्मा था ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों में।

उस वक्त कंगारू टीम का स्कोर था 3 विकेट पर 63 रन। जडेजा ने अपने ओवर की पहली ही गेंद ऐसी फेंकी कि भारतीय प्रशंसकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पिछले ही ओवर में इशांत शर्मा ने मैट रेनशॉ को आउट किया था। ऐसे में स्मिथ पर बड़ी जिम्मेदारी थी। जडेजा की यह गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई। स्मिथ ने इस गेंद को पैड से रोकना चाहा पर गेंद उनके पैड को छकाती हुई ऑफ स्टंप से जा टकराई। गेंद चूंकि लेग स्ंटप के बाहर पिच हुई थी ऐसे में उसे पैड से खेलने की स्मिथ की सोच में कुछ भी गलत नहीं था लेकिन उनका प्रयास अधूरा था।

उन्होंने लाइन पूरी कवर नहीं की। बस यही चूक स्मिथ को भारी पड़ी। जडेजा की यह गेंद रफ में पिच हुई थी और ऐसे में गेंद की लाइन और लेंथ को समझना स्मिथ के लिए और मुश्किल हो गया। स्मिथ का विकेट भारत के लिए बहुत कीमती है। भारतीय कप्तान विराट कोही भी पुणे टेस्ट में बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफ की गेंद को छोडऩे के चक्कर में बोल्ड हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी ें 451 रन बनाए। भारत ने पहली पारी 9 विकेट पर 603 रनों पर घोषित कर दी। चार टेस्ट मैचों की यह सीरीज फिलहाल एक एक से बराबर है। पुणे में खेले गए पहले टेस्ट में जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत मिली थी। वहीं बेंगलूरु टेस्ट में भारत ने शानदार वापसी की थी।