22 January, 2017
Breaking News

ट्वीट कर वीरेन्द्र सहवाग कमा लेते हैं 30 लाख रुपए

Daily News Network Posted: 2017-01-09 13:31:04 IST Updated: 2017-01-09 13:31:04 IST
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद वीरेन्द्र सहवाग माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर धमाल मचाए हुए हैं। अपने मजेदार ट्वीट्स के जरिए सहवाग जमकर चौके धक्के लगा रहे हैं। शुरुआत में सहवाग सिर्फ मजाक के लिए ट्वीट करते थे लेकिन धीरे धीरे लोगों को उनके ट्वीट पसंद आने लगे। इससे उनके फॉलोअर्स की संख्या बढऩे लगी। साथ ही खबरों में बने रहने लगे। सहवाग ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटरों में शुमार हैं। इस समय ट्वीटर पर उनके करीब 80 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

अपने मजेदार ट्विट्स के जरिए सहवाग अपने प्रशंसकों को तो खुश कर ही रहे हैं। साथ ही साथ वह पैसा भी कमा रहे हैं। सहवाग के ट्वीट्स लोग जमकर रीट्वीट मिलते हैं। अंग्रेजी समाचार पत्र हिंदुस्तान टाइम्स को दिए साक्षात्कार में सहवाग ने बताया कि बतौर कॉमेंटेटर भी वह अपनी जिंदगी का लुत्फ उठा रहे हैं। अंग्रेजी में कॉमेंट्री करने के लिए फिलहाल वह अपनी अंग्रेजी पर काम कर रहे हैं।

सहवाग ने बताया कि ट्विटर पर अपनी गतिविधियों से उन्होंने पिछले 6 महीने में 30 लाख रुपए कमाए हैं। वह अपनी इस कामयाबी पर काफी खुश हैं। उन्होंने भी ट्विटर पर मस्ती मजाक के लिए शुरुआत की थी लेकिन वक्त के साथ साथ उनके ट्वीट फनी होते हुए। सहवाग ने बताया कि शुरुआत में उनके ट्वीट ड्रेसिंग रुम में साथी क्रिकेटरों के साथ होने वाले जोक्स होते थे। बकौल सहवाग,जब मैंने ट्वीटर पर ये जोक्स शेयर किए तो वे बड़े हिट हुए। मेरी फॉलोइंग बढऩे लगी। कुछ पोस्ट्स तो हजारों रीट्वीट हुई। बहुत ज्यादा शेयर होने के कारण स्पोंसर्स से पैसा मिलने लगा।

सहवाग ने वीरू के फंडे नाम से यू-ट्यूब चैनल भी शुरू किया है। यहां भी उनका मजाकिया अंदाज देखने को मिलता है। चैनल पर सहवाग अपने वीडियो के जरिए बताते हैं कि सास को कैसे पटाया जाए। इनकम टैक्स देने से कैसे बचा जाए और एडल्ट होने के नाते कैसे अंग्रेजी सीखें। सहवाग का आखिरी फंडा था कि वे सभी क्रिकेटर्स जिनको अंग्रेजी नहीं आती है(मसलन कपिल,हरभजन और मैं) ने उन औरतों से शादी की जो फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती हैं। उनके सामने हम गलतियां करने से नहीं शर्माते। इससे हमें बिना शर्मिंदगी के अंग्रेजी बोलने में मदद मिलती है।