Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

युवराज सिंह ने 3 गेंदों पर लगाए 3 शानदार छक्के,देखें वीडियो

Patrika news network Posted: 2017-02-16 17:58:47 IST Updated: 2017-02-16 17:58:47 IST
युवराज सिंह ने 3 गेंदों पर लगाए 3 शानदार छक्के,देखें वीडियो
  • युवराज सिंह ने एक बार फिर साबित किया है कि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में क्यों सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं।

नई दिल्ली।

युवराज सिंह ने एक बार फिर साबित किया है कि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में क्यों सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में नॉर्थ जोन की ओर से खेलते हुए युवराज सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया। युवराज सिंह 5 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उस वक्त नॉर्थ जोन की टीम मुश्किल में थी। सारा दारोमदार युवराज सिंह पर था। युवराज ने अनिकेत चौधरी के ओवर में तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर जीत की उम्मीद बंधाई। युवराज सिंह 20 गेंदों में 33 रन बनाए। युवी की तूफानी बल्लेबाजी के बावजूद सेंट्रल जोन ने नॉर्थ जोन को 4 रन से हरा दिया। ये रोमांचक

मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया।

मध्य क्षेत्र ने मयंक रावत के 57 रनों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। उत्तर क्षेत्र की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। पूरे 20 ओवर खेलने के बावजूद उत्तर क्षेत्र की टीम 6 विकेट पर 163 रन ही बना सकी। 18 वें ओवर में युवराज सिंह ने 3 गेंदों पर 3 छक्के लगाए और टीम को जीत की उम्मीदें बंधाई लेकिन अनिकेत चौधरी की गेंद पर युवी के आउट होने के बाद आखिर ओवर में उत्तर क्षेत्र को जीत के लिए 21 रनों की दरकार थी लेकिन उसके बल्लेबाज 16 रन ही बना सके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर क्षेत्र की टीम को गौतम गंभीर(20) और शिखर धवन(37) ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। गंभीर को लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने आउट किया। कप्तान हरभजन सिंह दो रन बाद ही कर्ण की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश में सीमा रेखा के पास लपके गए। युवा ऋषभ पंत ने 13 गेंदों में 25 रन जोड़े। वह भी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट गंवा बैठे। पंत से पहले धवन भी पवैलियन लौट गए थे। नॉर्थ जोन को क्षेत्र को युवराज सिंह से काफी उम्मीदें थी।

युवराज ने आते ही अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। अनिकेत चौधरी ने युवराज को अपना शिकार बना मध्य क्षेत्र को राहत दी। अंत में मनप्रीत ने 9 गेंदों में दो छक्के और दो चौकों की मदद से 23 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह असफल रहे। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मध्य क्षेत्र की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 40 रनों पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। कप्तान नमन ओझा हालांकि एक छोर पर खड़े हुए थे।

उन्होंने रावत के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 52 रन जोड़ टीम को संकट से उबारा। नमन ओझा 92 के कुल स्कोर पर पवैलियन लौटे। हरभजन सिंह ने उन्हें अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। ओझा के जाने के बाद रावत एक छोर पर अकेले खड़े रहे और टीम को सम्मानजनक स्कोर प्रदान करते हुए नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 40 गेंदों में 6 चौके और एक छक्का लगाया। अंत में अमित मिश्रा ने भी तेजी से रन बटोरे। उत्तर क्षेत्र की ओर से आशीष नेहरा ने सर्वाधिक तीन वकेट लिए। हरभजन सिंह को दो सफलता मिली।