12 अगस्त की रात 5 रुपए के सिक्के से करेंगे ये काम तो हो जाएंगे मालामाल!

Daily news network Posted: 2017-08-12 11:58:36 IST Updated: 2017-08-12 11:59:47 IST
12 अगस्त की रात 5 रुपए के सिक्के से करेंगे ये काम तो हो जाएंगे मालामाल!
  • 12 अगस्त को रात नहीं होगी’ इस दावे ने सोशल मीडिया पर हडकंप मचा रखा है. दावा है कि 12 अगस्त को 24 घंटे उजाला रहेगा यानि उस दिन रात में भी दिन जैसा उजाला रहेगा

12 अगस्त को रात नहीं होगी’ इस दावे ने सोशल मीडिया पर हडकंप मचा रखा है. दावा है कि 12 अगस्त को 24 घंटे उजाला रहेगा यानि उस दिन रात में भी दिन जैसा उजाला रहेगा और अंधेरा ही नहीं होगा दरअसल 12 अगस्त यानी आज रात में एक बजे बाद उल्काओं की बारिश होने वाली है, जिस वजह में आसमान में घना अंधेरा न होकर हल्का उजाला रहेगा। 


ये खगोलीय घटना जुलाई-अगस्त माह में होती है। मी‌टियर शॉवर यानि उल्का बारिश एक साल में तीन बार होती है, लेकिन इस बार ये हर बार से अधिक होगी। 


इस दौरान हर एक सेकेंड में टूटता उल्का हमें तारें में रूप में दिखाई देगा। आज करीब 100 से 200 उल्काएं पृथ्वी के वातावरण से टकराएंगी, लेकिन चंद्रमा की रोशनी ‌अधिक होने के कारण 50 से 60 प्रति घंटा ही देखी जा सकती है। लेकिन क्या आप जानते हैं की इस दौरान इनसे  मांगी गई सभी विश पूरी होती है।


इस समय 5 रूपए के सिक्के का एक उपाय आपको मालामाल भी बना सकता है। इस खगोलीय घटना का संबंध नक्षत्रों से भी होता है। 5 रूपए के एक सिक्के के ऊपर सिंदूर से अपने नाम का पहला अक्षर लिख दें।


रात के समय उस सिक्के को अपनी छत पर लेकर जाएं और पानी की टंकी के ऊपर रख दें। अगर पानी की टंकी नहीं है तो फिर छत पर ही रहने दें।

सिक्का रखते हुए ध्‍यान रखें कि जिस तरफ आपके नाम का पहला अक्षर लिखा है, वो हिस्सा आसमान की तरफ होना चाहिए। रात के उस उजाले को सिक्के पर पड़े रहने दें। यही उजाला आपकी किस्मत को भी चमकाएगा।


अगले दिन उस सिक्के को लाल कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में रख लें। यही सिक्का आपकी जेब हमेशा भरता रहेगा। तो देखा आपने  आज की रात आपके और आपकी किस्मत के लिए कितनी शुभ है तो बिना समय गवाए आज की रात चमका लीजिये अपनी किस्मत