असम के पूर्व मुख्यमंत्री को प्रियंका चोपड़ा से अच्छी लगती है बर्षा रानी, जानिए क्यों

Daily news network Posted: 2017-10-21 12:55:16 IST Updated: 2017-10-21 12:55:16 IST
असम के पूर्व मुख्यमंत्री को प्रियंका चोपड़ा से अच्छी लगती है बर्षा रानी, जानिए क्यों
  • असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने विदेशी फिल्म निर्माताओं को भरपाई करने संबंधी राज्य की नीति की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अदायगी स्थानीय फिल्म निर्माताओं को करनी चाहिए।

गुवाहाटी।

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने विदेशी फिल्म निर्माताओं को भरपाई करने संबंधी राज्य की नीति की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अदायगी स्थानीय फिल्म निर्माताओं को करनी चाहिए। गोगोई ने कहा कि बॉलीवुड एक्ट्रेस को प्रियंका चोपड़ा पर ज्यादा खर्च करने की बजाय बर्षा रानी जैसे स्थानीय कलाकारों को चांस देना चाहिए।


पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार ने नई नीति में यह घोषणा की है कि असम में विदेशी फिल्म निर्माताओं को फिल्म पर आने वाली कुल कीमत का 25 फीसदी प्रतिपूूर्ति की जाएगी, लेकिन इसके बजाय यह ज्यादा अच्छा होगा अगर यह फैसला किया जाता कि स्थानीय फिल्म निर्माताओं को रीइम्बस्र्मन्ट किया जाएगा।


गोगोई ने कहा कि प्रमोशन और प्रियंका चोपड़ा पर बहुत ज्यादा खर्च करने की बजाय राज्य सरकार बर्षा रानी जैसे स्थानीय कलाकारों पर खर्च कर सकती थी। साथ ही उनकी बेहतरी के लिए काम कर सकती है। बकौल गोगोई, राज्य में यहां हमारे पास बहुत स्थानीय कलाकार और फिल्म मेकर्स हैं। उन्हें बेहतर अवसर देने चाहिए। दोनों राज्य व केन्द्र सरकार सिर्फ राजनीतिक करने में एक्सपर्ट है लेकिन कुछ भी लागू होता नहीं दिख रहा है। वे टूरिज्म पॉलिसीज बना रहे हैं लेकिन उन्होंने राज्य में न तो कोई सड़क बनाई है और न ही किसी की मरम्मत कराई है।


वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने सवाल किया, अगर यहां की सड़कें इस तरह की खराब हालत में होगी तो पर्यटक कैसे आएंगे? उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को आमंत्रित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से प्लान्ड किए गए रोड शोज पैसे की बर्बादी है। ये प्रमोशंस सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट है। एआईयूडीएफ को निशाने पर लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एआईयूडीएफ मुस्लिमों की आरएसएस है। यह पूरी तरह से सांप्रदायिक है।


उन्होंने एआईयूडीएफ को भाजपा की बी टीम करार दिया। तेजपुर से भाजपा सांसद राम प्रसाद की ओर से इसी तरह के विचार रखने पर गोगोई ने कहा कि वह सीधी बात करने वाले व्यक्ति हैं। वह कभी झूठ नहीं बोलते। उन्होंने वही कहा,जो सच है।