Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Election Result: कुमार विश्वास ने मानी हार, उमर ने कहा विपक्षी 19 की नहीं 2024 की तैयारी करें

Patrika news network Posted: 2017-03-11 12:05:51 IST Updated: 2017-03-11 12:06:38 IST
Election Result: कुमार विश्वास ने मानी हार, उमर ने कहा विपक्षी 19 की नहीं 2024 की तैयारी करें
  • उत्तर प्र्देश और उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी को मिलती दिख रही धमाकेदार जीत से विपक्षी नेता भी हैरान हैं। दोनों ही राज्यों में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाते नजर आ रही है।

नई दिल्ली।

उत्तर प्र्देश और उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी को मिलती दिख रही धमाकेदार जीत से विपक्षी नेता भी हैरान हैं। दोनों ही राज्यों में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाते नजर आ रही है।

बता दें कि पंजाब चुनाव को लेकर पहली बार मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी अपनी जीत को लेकर बेहद आश्वस्त नजर आ रही थी। लेकिन अबतक के रूझानों के अनुसार आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर की पार्टी बनती दिख रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नतीजों से पहले ही आम आदमी पार्टी ने अपने सभी कैंडिडेट्स की फोटोग्राफ कई मीडिया हाउसेज को भेज दी थीं। आप नेता कुमार विश्वास भी पंजाब में जीत को लेकर शनिवार सुबह बेहद आश्वस्त नजर आए, लेकिन मतगणना के शुरुआती रुझानों के बाद ही उनका विश्वास डोलता नजर आया। 

पंजाब में दिख रही हार के बाद कुमार विश्वास ने एक कविता ट्वीट की, जिसको हार स्वीकार करने जैसा माना गया। हालांकि, कुछ देर बाद ही उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया।

वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला भी बीजेपी के इस प्रदर्शन से हैरान नजर आए। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि अगर ऐसे ही हालत रहे तो विपक्षी पार्टियों को 2019 की नहीं, बल्कि 2024 की तैयारी करनी चाहिए।

अब्दुल्ला ने लिखा, 'इस वक्त भारत में ऐसा कोई नेता नहीं, जो मोदी और बीजेपी से 2019 में टक्कर ले सके।'