अब दिल खोलकर कर सकेंगे अपने प्यार का इजहार, ये ऐप दे रहा है बड़ा मौका

Daily news network Posted: 2017-08-11 16:01:13 IST Updated: 2017-08-11 16:01:13 IST
अब दिल खोलकर कर सकेंगे अपने प्यार का इजहार, ये ऐप दे रहा है बड़ा मौका
  • अब किसी से भी अपने दिल में छुपी बात का इजहार करिये और भी बीना किसी झिझक के क्योंकि अब मार्किट में ऐसा ऐप आ गया है जिसके इस्तेमाल से आप किसी को भी दिल की बात बोल सकते हो

अब किसी से भी अपने दिल में छुपी बात का इजहार करिये और भी बीना किसी झिझक के क्योंकि अब मार्किट में ऐसा ऐप  आ गया है जिसके इस्तेमाल से आप किसी को भी दिल की बात बोल सकते हो और सामने वाले को आपका नाम भी नहीं पता चलेगा और ना ही ये पता चलेगा की मेसेज किसने भेजा ।





सऊदी अरब में बनाए गए ऐप 'सराहा' को दुनियाभर में यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। करीब एक महीने पहले लॉन्च हुए इस ऐप को 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। खास बात यह है कि ऐप बनाने वाली इस स्टार्टअप को सिर्फ तीन लोग चलाते हैं। इनमें 29 साल के जेन अल-अबीदीन तौफीक और उनके दो दोस्त शामिल हैं। मैसेज पाने वाले को पता नहीं चलेगा, की मेसेज कहां से आया यानी  की भेजने वाले का नाम नहीं पता चलेगा 


'सराहा' ऐप के जरिये यूजर अपनी प्रोफाइल से जुड़े किसी भी शख्स को मैसेज भेज सकते हैं, लेकिन सबसे मजेदार यह है कि मैसेज पाने वाले को यह पता नहीं चलेगा कि ये मैसेज किसके पास से आया है। यही कारण है कि ये ऐप युवाओं के बीच बहुत तेजी से पॉपुलर होता जा रहा है।


सराहा एक अरबी शब्द है, जिसका मतलब 'ईमानदारी' होता है। यानी  की अब इस ऐप  के जरिये आप किसी से भी अपने दिल की बात कह सकते हैं और इससे इंकार करने पर बुरा फील भी नहीं होगा। ऐप बनाने वाले तौफिक ने बताया, "ऐप बनाने का मकसद यह है कि इसके जरिये कोई इम्प्लॉई, बॉस या सीनियर को बिना झिझक अपनी राय दे सके। यूजर किसी शख्स से वो सब कह सकें, जो उनके सामने आकर नहीं कह सकते। ऐसा हो सकता है कि वे जो कह रहे हैं, उसे सुनना उन्हें अच्छा न लगे।"