त्रिपुरा का डांस देखकर मोहित हो गए दर्शक, बजी जमकर तालियां

Daily news network Posted: 2017-09-16 13:04:38 IST Updated: 2017-09-16 13:04:38 IST
त्रिपुरा का डांस देखकर मोहित हो गए दर्शक, बजी जमकर तालियां

स्कूल के बच्चों द्वारा त्रिपुरा का लोक डांस देखकर दर्शक मोहित हो गए और पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.  स्कूल के प्राशाल में शुक्रवार को प्रमंडल स्तर पर कला उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें बांका-भागलपुर जिले के स्कूलों टीमों ने अपने आकर्षक नृत्य, संगीत व लघु नाटक की प्रस्तुति से एक भारत श्रेष्ठ भारत को प्रमाणित कर दिखाया।



रुगंटा बालिका उच्च विद्यालय की छात्रा सुमन, सृष्टि, जाया, लक्ष्मी, खुशी, ब्यूटी एवं सोनाली और उसके साथियों ने त्रिपुरा नृत्य पेश कर उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया।सरसराय बालिका उ.वि. कहलगांव की छात्रा रेशम, अंजली, प्रियंका, कोमल, कल्पना, रानी व कामिनी ने 'पकी गैले धनमा के बाल हो, झूमे लागेल किसनमा' लोकगीत की सामूहिक प्रस्तुति दी और भारत को कृषि प्रधान देश बताया।



वहीं एसएस बालिका उ.वि. बांका की छात्रा रुचि, मौसम, वर्षा, अभिलाषा, निशा एवं सपना ने बिहुला लोकगीत की सामूहिक प्रस्तुति कर अंग की धार्मिक संस्कृति को जीवंत बना दिया।



नकछेदी उच्च विद्यालय झंडापुर की छात्रों ने धर्मनिपेक्षता पर आधारित नाटक की आकर्षक प्रस्तुति कर खूब तालिया बटोरी। कलाकारों ने अपने नाटक के माध्यम से यह साबित कर दिया की विभिन्न धर्मो के बीच भी पूरी दुनियां में एक भारत श्रेष्ठ भारत है।



आदर्श बालिका उच्च विद्यालय अमरपुर की छात्रा पायल, डिंपल, सिमरन, पूजा एवं नेहा ने भी अपनी खूबसूरत नित्य कला पर सबका मन मोह लिया।  मंच संचालन की जिम्मेदारी छाया पांडेय एवं अनिल कुमार दीपक निभा रहे थे। इसके पूर्व दीप प्रज्ज्वलित कर प्रतियोगिता का उद्घाटन क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक केके शर्मा, जिला स्कूल की प्राचार्या रेणु पंडित एवं निर्णायक मंडली के सदस्यों ने संयुक्त रूप से किया।