गुगल 'तेज' के जरिए भी भरा जा सकेगा पानी -बिजली का बिल

Daily news network Posted: 2017-12-06 15:30:20 IST Updated: 2017-12-06 15:30:20 IST
गुगल 'तेज' के जरिए भी भरा जा सकेगा पानी -बिजली का बिल
  • गूगल के डिजिटल भुगतान एप 'तेज' के जरिए अब बिजली, पानी, मोबाइल व इंटरनेट जैसे बिलों का आनलाइन भुगतान भी किया जा सकेगा । गूगल ने इसके लिए टाटा पावर, एयरटेल, एमटीएनएल व डिश टीवी सहित 17 कंपनियों से गठजोड़ किया है।

नई दिल्ली

नई दिल्ली । गूगल के डिजिटल भुगतान एप 'तेज' के जरिए अब बिजली, पानी, मोबाइल व इंटरनेट जैसे बिलों का आनलाइन भुगतान भी किया जा सकेगा । गूगल ने इसके लिए टाटा पावर, एयरटेल, एमटीएनएल व डिश टीवी सहित 17 कंपनियों से गठजोड़ किया है। 




गूगल ने अपने सालाना कार्यक्रम गूगल फोर इंडिया के तीसरे संस्करण में आज यहां यह घोषणा की। गूगल के उपाध्यक्ष सीजर सेनगुप्ता ने कहा कि तेज में बिलों के भुगतान की सुविधा आने वाले कुछ सप्ताह में शुरू का दी जाएगी कंपनी ने 'तेज़' एप इसी साल 18 सितंबर को पेश किया था और उसका कहना है कि यूपीआई आधारित इस एप के उपयोक्ताओं की संख्यग्र 1.2 करोड़ से अधिक हो गई है। 




 देश में तेज के जरिए 34 करोड़ से अधिक का लेनदेन हो चुके हैं । सेनगुप्ता ने कहा कि टाटा पावर, एयरटेल, टाटा दोकोमो, एमटीएनएल, डिसटीवी व एक्ट सहित 70 से अधिक कंपनियों की सेवाओँ के बिलों का भुगतान गूगल 'तेज' के जरिए किया जा सकेगा। कंपनी 'तेज' में इस फीचर को अगले महीने क्रमिक आधार पर जोड़ेगी।