जमीन पर नहीं इस बार पानी में लीजिए जन्नत का मजा

Daily news network Posted: 2017-09-08 18:46:31 IST Updated: 2017-09-08 18:46:31 IST
जमीन पर नहीं इस बार पानी में लीजिए जन्नत का मजा
  • आज एक आपने कई खुनसुरत जगहों के बारे में सूना होगा और शायद आप यहां घूमने भी गए हों लेकिन आज जिस जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं

आज एक आपने कई खुनसुरत जगहों के बारे में सूना होगा और शायद आप यहां घूमने भी गए हों लेकिन आज जिस जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वहां जाना हर किसी के लिए एक सपना जैसा है क्योंकि ये जगह जमीन के ऊपर नहीं बल्कि पानी के अंदर है. 


क्या हुआ हैरान हो गए ना लेकिन ये सच यही आज इंसान हर उस ख्वाब को पूरा करने की जुगत में लगे रहते हैं तो आज हम आपको इन अंडरवाटर होटल के रोमाचिंत अनुभव से परिचित करवाएंगे। अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ऐसी जगहों पर ही जाएं जहां पानी के अंदर होटल हों। आइए जानिए ऐसे कुछ देशों के बारे में जहां अंडरवाटर होटल हैं।

 


हुवाफैन फुशी, मालदीव 

समुद्र के अंदर बना यह होटल अंदर और बाहर से बहुत खूबसूरत है। यहां देश का नंबर वन स्पा है। इस होटल में सिर्फ समुद्र का नजारा ही नहीं बल्कि सी-फूड खाने का भी नजारा मिलेगा।

द शिमाओ वंडरलैंड होटल, चीन 

चीन में बना यह होटल आधा पानी के अंदर और आधा जमीन के ऊपर बसा है। अपनी इसी खासियत की वजह से यह लोगों के अाकर्षण का केंद्र है। इस होटल में लग्जरी कमरे, गार्डन और स्विमिंग पूल भी है।

 द पोजेडन अंडरवाटर रिजोर्ट, फिजी 

फिजी एक छोटा सा शहर है लेकिन यहां बना अंडरवाटर होटल इस शहर की पहचान है। इस होटल में बहुत मंहगे कमरे हैं और यह पूरी तरह से समुद्र के नीचे बसा है।


वाटर डिस्कस होटल, दुबई 

दुबई में घूमने लायक बहुत खूबसूरत जगहें हैं लेकिन यहां का अंडरवाटर होटल दुबई में सबसे खास है। यह होटल आधे पानी और आधे आसमान के नीचे है। 

क्रिसेंट हाइड्रोपोलिस, दुबई 

दुबई में सिर्फ एक अंडरवाटर होटल नहीं बल्कि क्रिसेंट होटल भी है। यह होटल समुद्र के बिल्कुल बीच में बसा है। होटल के अंदर से चारों तरफ समुद्र के पानी का नजारा लिया जा सकता है जो बहुत ही खूबसूरत लगता है। यहां कमरे में बैठकर ही समुद्री जीव दिखाई देते हैं।