आसमानी चादर लपेटे यह शहर चुरा लेगा आपका दिल

Daily news network Posted: 2018-01-09 19:41:38 IST Updated: 2018-01-09 19:41:38 IST
  • देश-विदेश की बहुत सी खूबसूरत जगहें अपनी खासियत के लिए दुनियाभर में फेमस है। आज हम आपको 'ब्लू सिटी' के नाम से मशहूर ऐसी एक जगहें के बारे में बताने जा रहें है, जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जानी जाती है।

देश-विदेश की बहुत सी खूबसूरत जगहें अपनी खासियत के लिए दुनियाभर में फेमस है। आज हम आपको 'ब्लू सिटी' के नाम से मशहूर ऐसी एक जगहें के बारे में बताने जा रहें है, जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जानी जाती है। वैसे तो राजस्थान में घूमने के लिए बहुत से महल, किले और ऐतिहासिक स्पोर्ट है लेकिन 'ब्लू सिटी' का नजारा ही कुछ अलग है। अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहें तो आप 'ब्लू सिटी' के नाम से मशहूर इस शहर में घूमने के लिए जा सकते है। राजस्थान के इस शहर में आप ऐतिहासिक किले, पुराने महल और प्राचीन मंदिर देख सकते हैं। यहां की ऐतिहासिक जगहें आपके ट्रिप को ओर भी शानदार बना देगी।

जोधपुर के इस शहर की हर चीज नीले रंग की है। इसे देखकर ऐसा लगता है जैसे किसी ने पुरे शहर को नील आसमानी चादर से ढंक दिया हो। 558 साल से बसे इस खूबसूरत शहर में अपनी छुट्टियां बिताने के लिए देश-विदेश से टूरिस्ट आते है। सूर्योदय और सूर्यास्त के समय इस शहर की खूबसूरती चार गुना बढ़ जाती है।

इस शहर के घरों और महलों में नीलें रंग के पत्थर लगे हुए हैं। नीले रंग का इस्तेमाल घरों को प्राकृतिक रूप से ठंडा रखने के लिए किया जाता है। इस शहर को देखने के अलावा आप यहां के भव्य महल, किले, मंदिर, संग्रहालय और शानदार बगीचे आदि का लुफ्त उठा सकते हैं।