एक ऐसा डॉग, जो कब्र खोदकर करता है चूजों को दफन

Daily news network Posted: 2017-07-25 16:39:52 IST Updated: 2017-07-25 16:39:52 IST
एक ऐसा डॉग, जो कब्र खोदकर करता है चूजों को दफन
  • सम का एक डॉग, जिस घर में रहता है, वहां मुर्गे भी पाले जाते हैं। जब भी कोई चूजा मरता है तो ये खुद ही बिना किसी के कहे उसे दफना देता है।

नई दिल्ली।

अक्सर आपने देखा होगा कि अगर किसी डॉग के सामने मुर्गे आ जाए तो फिर उसका बचना मुश्किल ही होता है। लेकिन इस खबर में हम आपको एक डॉग के बारे में ऐसी जानकारी देंगे, जिस पर यकीन करना आपके लिए आसान नहीं होगा। दरअसल असम का एक डॉग, जिस घर में रहता है, वहां मुर्गे भी पाले जाते हैं। जब भी कोई चूजा मरता है तो ये खुद ही बिना किसी के कहे उसे दफना देता है। उसके इस काम को देखकर खुद इस डॉग का मालिक खुद दंग रह गया।


खास बात यह है कि घर में रहने वाले मुर्गों और चूजों के साथ उसकी दोस्ती है। वह दिनभर उनके साथ खेलता रहता है। उनकी रक्षा भी करता है, लेकिन अगर कोई चूजा मर गया तो खुद भी उदास हो जाता है। तस्वीर में देखेंगे तो वहां साफ  नजर आएगा कि असम के मोरीगांव का ये डॉग किस तरह मर गए चूजे को मुंह में दबाकर दफनाने के लिए ले जाता है। पहले वो अपने पैरों से गड्ढा खोदता है, फिर उसमें मरे हुए चूजे को रखकर खुद ही मिट्टी को वापस डालकर उसे दफना देता है।

ये पहली बार नहीं है कि इस डॉगी ने ऐसा किया है। वह ऐसा पहले भी चार बार कर चुका है। उसे किसी ने ऐसा करना सिखाया भी नहीं। बल्कि वो खुद ही ऐसा करता है। ये डॉग अपने इस काम से पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों को ये भी हैरानी है कि जब किसी ने उसे ऐसा करना नहीं सिखाया तो वह खुद ऐसा कैसे कर पाता है। इससे ये भी पता लगता है कि ये जानवर केवल वफादार ही नहीं होता बल्कि बेहद संवेदनशील भी होता है, अगर किसी से दोस्ती है तो वो इसे निभाता भी है।